न्यूयॉर्क में मोदी का मेगा इवेंट: 24,000 भारतीयों की मौजूदगी से गूंजेगा 26 सितंबर!

न्यूयार्क:- अगले महीने, अमेरिका के नासाउ वेटरन्स मेमोरियल कोलिजीयम में एक ऐतिहासिक इवेंट का आयोजन किया जाएगा, जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष संबोधन देंगे। ‘मोदी एंड यूएस प्रोग्रेस टुगेदर‘ नामक इस मेगा कम्युनिटी इवेंट में भाग लेने के लिए 24,000 भारतवंशियों ने पंजीकरण कराया है, जबकि आयोजन स्थल की क्षमता केवल 15,000 है। इंडो-अमेरिकन कम्युनिटी ऑफ यूएसए (आईएसीयू) के अनुसार, इस कार्यक्रम की सफलता भारतीय-अमेरिकी समुदाय की एकता और उत्साह को दर्शाती है। प्रधानमंत्री मोदी इस कार्यक्रम के साथ-साथ 26 सितंबर को उच्च स्तरीय संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र को भी संबोधित करेंगे। यह आयोजन भारतीय अमेरिकी समुदाय के लिए एक विशेष क्षण होगा।
42 राज्यों से भारतीय अमेरिकियों की भागीदारी: बेहतर बैठने की व्यवस्था, बेहतरीन अनुभव
आईएसीयू ने एक ऐतिहासिक कार्यक्रम की योजना बनाई है जिसमें भारत के अमेरिकी समुदाय के सदस्यों की भागीदारी के लिए 42 राज्यों से आने की उम्मीद है। कार्यक्रम के प्रमुख आयोजकों ने इसे सफल और व्यापक बनाने के लिए ठोस कदम उठाने का आश्वासन दिया है। आयोजकों ने कहा कि वे बैठने की व्यवस्था को विस्तार देने और वेलकम पार्टनर्स के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं, ताकि किसी को भी असुविधा का सामना न करना पड़े। यह आयोजन भारतीय अमेरिकी समुदाय की एकजुटता और सक्रियता का प्रतीक होगा, और आयोजकों ने इसे एक यादगार और प्रभावशाली अनुभव बनाने के लिए अपने सभी प्रयासों को समर्पित किया है।
मोदी की सितंबर 2014 की यादें 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सितंबर 2014 में न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित मैडिसन स्क्वायर गार्डन में भारतीय अमेरिकी समुदाय के एक भव्य कार्यक्रम को संबोधित किया था। यह कार्यक्रम मोदी के प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालने के कुछ महीनों बाद हुआ था और उस समय उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्च स्तरीय सत्र में भी भाग लिया था। इसके पांच साल बाद, 2019 में, मोदी ने ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में आयोजित ‘हाउडी मोदी‘ कार्यक्रम में भारतीय अमेरिकी समुदाय से मुलाकात की। इस ऐतिहासिक आयोजन में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हुए थे, जो भारत-अमेरिका संबंधों के गहरे होते स्नेह और सहयोग का प्रतीक था।
Exit mobile version