पुलिस एनकाउंटर में 50 हजार का इनामी बदमाश संजय बावरिया गिरफ्तार

गाजियाबाद। विजयनगर थाना क्षेत्र में कुख्यात लुटेरे 50 हजार के इनामी संजय उर्फ झल्लू बावरिया को एसटीएफ ने बृहस्पतिवार शाम मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ के मुताबिक वह मुरादाबाद में ट्रेन डकैती व विजयनगर थाना क्षेत्र में हुई लूट की तीन वारदातों में वांछित चल रहा था। आरोपी के कब्जे से बाइक, तमंचा, कारतूस व सोने की पांच चेन बरामद हुई है। आरोपी के खिलाफ एसटीएफ ने विजयनगर थाने में पुलिस टीम पर हमले का मुकदमा दर्ज कराया है।

सीओ एसटीएफ बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि कुछ दिनों से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वांछित अपराधियों द्वारा आपराधिक वारदातों को अंजाम देने की सूचनाएं मिल रही थीं। बृहस्पतिवार शाम एसटीएफ को सूचना मिली कि कुख्यात लुटेरा व 50 हजार का इनामी संजय उर्फ संजय बावरिया निवासी अलाउद्दीनपुर, थाना झिंझाना (शामली) गाजियाबाद शहर में घूम रहा है और किसी घटना को अंजाम देने के लिए ईदगाह की तरफ से एलएनटी चौराहे पर आने वाला है। शाम करीब सात बजे घेराबंदी करने पर संजय बावरिया ने एसटीएफ की टीम पर गोली चला दी। टीम ने अपना बचाव करते हुए उसे दबोच लिया।

सीओ बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि तलाशी लेने पर संजय बावरिया के पास से सोने की कई चेन बरामद हुई। पूछताछ में उसने बताया कि उक्त चेन उसने अपने साथी धल्लड़ उर्फ नितिन उर्फ राहुल निवासी अलाउद्दीनपुर, सोनू व अनुज निवासीगण खेड़ी जुनारदार थाना झिंझाना के साथ मिलकर गाजियाबाद में अलग-अलग स्थानों से लूटी थीं।

सीओ ने बताया कि संजय बावरिया ने बरामद चेनों में से एक चेन निकालकर बताया कि उसने उसे करीब 10 माह पहले जाहरवीर मंदिर के पास बाइक सवार से लूटी थी। उक्त वारदात में बाइक सवार को ओवरटेक कर सोने की चेन, 35 हजार रुपये व मोबाइल लूटा था।

सीओ बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि बावरिया गिरोह में शामिल सोनू व धल्लड़ पूर्व में गिरफ्तार हो चुके हैं। जबकि अनुज व संजय बावरिया फरार चल रहे थे। संजय की गिरफ्तारी के बाद अब अनुज की गिरफ्तारी शेष रह गई है। उसकी तलाश में दबिश दी जा रही हैं। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version