रेत खनन मामले को लेकर उत्तराखंड और यूपी की 11 जगहों पर सीबीआई छापेमारी

यूपी। सहारनपुर में रेत खनन के अवैध पट्टे आवंटित किए जाने के मामले में उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की 11 जगहों पर सीबीआई छापेमारी कर रही है। सहारनपुर में पट्टों के आवंटन के मामले में नई प्राथमिकी दर्ज की है, जिसके बाद यह छापेमारी हो रही है। सीबीआई की टीम ने रेत खनन के पट्टों के आवंटन में कथित अनियमितताओं के मामसे में सहारनपुर, देहरादून और लखनऊ समेत करीब 11 जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की है।

सहारनपुर में सीबीआई की टीम ने पूर्व बसपा एमएलसी व खनन माफिया इकबाल के आवास पर सीबीआई ने छापेमारी की है। इसके अलावा उनके मिर्जापुर स्थित आवास पर सीबीआई की टीम मौजूद है। मिर्जापुर आवास पर सीबीआई टीम की दो गाड़ी पहुंची हैं। वहीं, लखनऊ और उत्तराखंड के देहरादून में भी छापेमारी हुई।

बताया जा रहा है कि मिर्जापुर आवास पर पूर्व एमएलसी इकबाल से पूछताछ की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार ग्लोकल यूनिवर्सिटी के लिए मनमाने ढंग से सभी मानकों को ताक पर रखकर जबरन जमीन खरीदने और खनन को लेकर छापेमारी की गई है। पूर्व एमएलसी के सहारनपुर में होने की पुष्टि के बाद ही छापा मारा गया। इस दौरान टीम ने हाजी इकबाल के भाई एमएलसी महमूद अली के घर पर जांच की।

जानकारी मिल रही है कि सीबीआई टीम इकबाल के आवास से मिले दस्तावेजों को लेकर वापस लौट गई है। मुखौटा कंपनियां बनाकर चीनी मिलें खरीदने के मामले में सीबीआई ने मिर्जापुर स्थित बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी मो. इकबाल, उनकी एक कंपनी के निदेशक सौरभ मुकुंद और मुनीम नसीम के मकान पर छापा मारा था। उस दौरान सीबीआई की टीम ने आठ घंटे तक सौरभ मुकुंद एवं नसीम के आवासों पर छानबीन की थी।

अभिलेख खंगाले और कई अभिलेख कब्जे में लिए थे। लखनऊ से सीबीआई की टीम इंस्पेक्टर रमाकांत तिवारी के नेतृत्व में पुलिस लाइन पहुंची थी। वहां से पुलिस को साथ लेकर गोपनीय ढंग से शहर के साउथ सिटी स्थित सौरभ मुकुंद के आवास पर छापा मारा था, जबकि एक टीम मिर्जापुर स्थित पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के घर पहुंची थी। वहां पर हाजी इकबाल का मुनीम नसीम ही मिला था। उसके घर से बैंक एवं संपत्ति संबंधी दस्तावेज भी मिले।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version