क्राइम कंट्रोल के लिए दिल्ली पुलिस को मिली “प्रखर” वैन

नई दिल्ली। लगातार बढ़ते जा रहे स्ट्रीट क्राइम पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली पुलिस ने एक नई पेट्रोलिंग वैन की शुरुआत की है। बुधवार को इस वैन का उद्घाटन केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने किया। इस वैन का नाम प्रखर दिया गया है।

वैन को सबसे पहले उन इलाकों में चलाया जाएगा जहां सबसे अपराध की घटनाएं सबसे ज्यादा होती हैं। ये गाड़ियां पीसीआर के अंतर्गत आएंगी और शुरू में सभी जिलों में एक-एक गाड़ी दी गई है। अभी 15 वैन की शुरूआत की गई है, लेकिन समय के साथ-साथ इसकी संख्या बढ़ाई जाएगी।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक सभी 15 प्रखर वैन में महिला स्टाफ को भी तैनात किया गया है। इन पुलिसकर्मियों को स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है। प्रखर वैन में दिन में एक महिला कमांडो और रात में दो कमांडो होंगी, जो किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम होंगी।

दिल्ली पुलिस को उम्मीद है कि इसके जरिए स्ट्रीट क्राइम पर लगाम लगाया जा सकेगा, क्योंकि इस वैन में न सिर्फ तमाम मॉडर्न तकनीक है बल्कि इसमें तैनात तमाम पुलिसकर्मियों को स्ट्रीट क्राइम से निपटने की ट्रेनिंग भी दी गई है। बताया जा रहा है कि प्रखर वैन के लिए कमांडो को विशेष ट्रेनिंग दी जा रही है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version