प्रोफेसर गिरीश ने विद्यार्थियों को दिये तनावमुक्त रहने के महत्वपूर्ण टिप्स

गाजियाबाद। वसुंधरा स्थित मेवाड़ ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के विवेकानंद सभागार में विद्यार्थियों व शिक्षकों को प्रोफेसर गिरीश ने तनाव से मुक्ति पाने के सरल उपायों से रूबरू कराया। ब्रहमाकुमारीज के सुपरिचित प्रोफेसर ईवी गिरीश ने बहुत रोचक अंदाज में विद्यार्थियों को तनावमुक्ति के गंभीर पहलुओं से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी अपनी दिनचर्या को सुधारें, सदैव प्रसन्न रहकर हर मुसीबत का सामना करना सीखें। उन्होंने अपने निराले अंदाज से सभी को एक घंटे तक खूब हंसाया।

इसे भी पढ़ें :-सरकार पति से पीड़ित हिंदू व मुस्लिम महिलाओं को देगी 6000 रुपये सालाना : सीएम योगी

उन्होंने कहा कि कोई आपका अपमान करे तो उसका तत्काल बुरा न मानें। परिस्थिति के हिसाब से धैर्य के साथ अपने का्रेध पर काबू पायें और हंसकर उसे भूल जाएं। पर्वतारोही पद्मश्री अरुणिमा सिन्हा, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम आदि हस्तियों के उदाहरण देकर उन्होंने अपनी बात को बड़ी आसानी से स्पष्ट ही नहीं किया बल्कि श्रोताओं के दिलों तक अपनी बात गहरे तक उतार दी।

प्रोफेसर गिरीश की भाव भंगिमा व मनमोह लेने वाले शब्दों ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान मेवाड़ ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डाॅ. अशोक कुमार गदिया ने प्रोफेसर गिरीश को शाॅल, गुलदस्ता व स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मानित किया। संस्थान की निदेशिका डाॅ. अलका अग्रवाल ने प्रोफसर गिरीश का परिचय दिया और अंत में सभी का आभार व्यक्त किया।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version