नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार, मुठभेड़ में लगी गोली

यूपी। उत्तर प्रदेश पुलिस ने कुख्यात अपराधियों के साथ ही अब बलात्कारियों का भी एनकाउंटर करना शुरू कर दिया है। ताजा मामला कौशांबी जिले का है। जहां के सराय अकिल थाना इलाके में हाल ही में नाबालिग दलित किशोरी के साथ गैंगरेप करने वाले मुख्य आरोपी आदिल को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस मुठभेड़ में गैंगरेप के मुख्य आरोपी के दोनों पैरों में गोली लगी है। किशोरी के साथ गैंगरेप की वीडियो भी आरोपियों ने बनाकर वायरल किया था। वायरल वीडियो में मुख्य आरोपी किशोरी के साथ बलात्कार करता दिखाई दे रहा था। बलात्कार का वीडियो वायरल हो जाने के बाद आरोपियों की तलाश काफी तेज हो गई थी।

मंगलवार शाम को पुलिस को सूचना मिली कि दुष्कर्म का मुख्य आरोपी मो. आदिल उर्फ ‘छोटका’ पिपरी थाना क्षेत्र में बाइक से कहीं जा रहा है। सूचना पर एसओजी की टीम और स्थानीय पुलिस ने घेराबंदी कर आदिल को पकड़ने की कोशिश की। इस दौरान आदिल ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में आदिल के दोनों पैर में गोली लग गई।

पुलिस टीम ने आदिल के पास से एक तमंचा और मोटरसाइकिल बरामद की। मुठभेड़ पिपरी थाना इलाके के रावतपुर पुलिस चौकी के नजदीक क्षेत्र में हुई। फिलहाल घायल आरोपी आदिल को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

बता दें कि सराय अकिल थाना इलाके में शनिवार की दोपहर एक दलित किशोरी के साथ उस वक्त गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया, जब वह घास काटने खेत की ओर गई थी। आरोपियों ने सामूहिक दुष्कर्म का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था। किशोरी की चीख-पुकार सुनकर आसपास के खेतों में काम कर रहे कुछ लोग मौके पर पहुंचे तो दो आरोपी वहां से फरार हो गए। जबकि एक आरोपी नाजिम को ग्रामीणों ने पकड़कर जमकर पीटा।

पकड़े गए आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया था। वहीं मामले की शिकायत लेकर पीड़िता का पिता जब थाने पहुंचा तो उसे वहां पर बैठाकर पुलिसकर्मियों ने उसके साथ बदसलूकी की। इस मामले में सराय अकिल कोतवाल, हल्का दरोगा और हेड कांस्टेबल को लाइन हाजिर किया जा चुका है।

वहीं गैंगरेप मामले में तीनोंआरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। नाजिम नाम का एक आरोपी पकड़ा गया था, बाकी के दो आरोपी मौके से फरार हो गए थे। घटना की गंभीरता को देखते हुए एडीजी जोन सुजीत कुमार, डीआईजी कवींद्र प्रताप ने सराय अकिल का दौरा किया था और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के लिए पांच टीमें गठित की थी।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता का कहना है कि जल्द ही तीसरे आरोपी बड़का को भी गिरफ्तार किया जाएगा। गिरफ्तार आदिल और फरार बड़का पर पच्चीस-पच्चीस हजार रुपये का इनाम घोषित है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version