जम्मू में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, 40 किलो आरडीएक्स बरामद

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सेना ने ऑपरेशन चला रखा है। इस ऑपरेशन के दौरान सोमवार को कठुआ जिले के बिलावर से करीब 40 किलो आरडीएक्स बरामद किया गया। पुलिस के मुताबिक आरडीएक्स की ये बरामदगी कठुआ के बिलावर गांव से हुई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक बिलावर के एक गांव देवल में स्थित एक घर से आरडीएक्स की बरामदगी हुई। पुलिस ने बरामद आरडीएक्स के सैंपल को जांच के लिए भेज दिया है। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 की समाप्ति के बाद पुलिस की ओर से ये एक बड़ी जब्ती है। पुलिस को अंदेशा है कि इस आरडीएक्स के जरिए एक बड़ी साजिश को अंजाम दिया जा सकता था।

बता दें कि पुलवामा धमाके में भी आतंकियों ने बड़े पैमाने पर विस्फोटक का इस्तेमाल किया था। तब ये भी सवाल उठे थे कि आखिर आतंकियों के पास इतने बड़े पैमाने पर विस्फोटक पहुंचा कैसे? इस घटना के बाद सेना विस्फोटकों से मिली खुफिया सूचना को लेकर बेहद सतर्क थी।

इस बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पिछले एक साल में किश्तवार में आतंकवादियों की 4 वारदातों का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने सीआरपीएफ, आर्मी और एनआईए टीम की मदद से 4 मामलों को सुलझा दिया है। इसमें बीजेपी नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके पीएसओ की हत्या का मामला शामिल है। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version