बाइक सवार युवक को पीटने वाले पुलिस कर्मियों पर चला सरकार का चाबुक, निलम्बन के बाद रिपोर्ट दर्ज

लखनऊ। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर के खेसरहा थाना पुलिस कर्मियों की बर्बरता का वीडियो वायरल हुआ था। इस विडियो के वायरल होने के बाद सिद्धार्थनगर के एस.पी. द्वारा दोषी पुलिस कर्मियों पर बड़ी  कार्रवाई करते हुए एसआई वीरेन्द्र मिश्र, चौकी प्रभारी सकारपार व एच सी पी महेन्द्र प्रसाद को निलंबित कर मामला दर्ज कर लिया गया है ।

वहीं प्रदेश सरकार ने निर्देश जारी किये हैं कि “अब ट्रैफिक पुलिस के अलावा कोई भी पुलिस वाहन चेकिंग नहीं कर सकती। ट्रैफिक पुलिस के अतिरिक्त कोई अन्य (सामान्य) पुलिस कर्मी वाहन चेकिंग करता है तो इसकी शिकायत पीडित व्यक्ति उच्चाधिकारियों से कर सकता है।

बता दें कि 1 सितम्बर से यातायात नियम बीजेपी सरकार द्वारा लागू किया गया था। वहीं दो दिन पहले सिद्धार्थनगर जिले से एक दहशत भरी तस्वीर वायरल हुई थी! जिसमें बेटा को बाइक में बैठाकर बाजार गये व्यक्ति को बाइक चला रहे युवक के द्वारा डीएल न दिखाने पर ‘वर्दी धारी सिपाहियों ने बीत सड़क पर नाबालिक बेटे के सामने पिता की धुनाई कर दी। मार पीट होते देख बेटे ने पुलिस कर्मियों के चंगुल से अपने पिता को छुड़वाने को लेकर हाथ जोड़कर गुहार लगता रहा था। लेकिन वर्दी के नशे में डूबे पुलिस कर्मियों ने सूबे के मुखिया के श्लोगन ‘ठोक दो’ वाले आदेश को लिए घूम रही ख़ाकी मानवता का एंकाउंटर करती रही।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version