पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को किया नज़रबंद, दिव्य धाम के बेडरूम को भी किया सील

शाहजहांपुर प्रकरण में आरोपी पूर्व केंद्रीय गृहराज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चिन्मयानंद को नजरबंद (House Arrest) कर दिया गया है। इसके साथ ही चिन्मयानंद के दिव्य धाम के बेडरूम को भी सील कर दिया गया है। अब एसआईटी में शामिल फॉरेंसिक टीम आज यानी शुक्रवार को कमरे की जांच कर सकती है। पुलिस ने दिव्य धाम में सुरक्षा बढ़ा दी है।

आपको बता दें कि बलात्कार कांड में स्वामी चिन्मयानंद से एसआईटी ने गुरुवार को लगभग सात घंटे तक पूछताछ की थी। इसके लिए उन्हें शाहजहांपुर के पुलिस लाइन में बने एसआईटी दफ्तर में बुलाया गया था। जहां शाम 6 बजे से लेकर देर रात 1 बजे तक उनसे पूछताछ की गई। इस दौरान उन पर बलात्कार और ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाने वाली कानून की छात्रा के बारे में सवाल पूछे गए। वहीं छात्रा द्वारा हॉस्टल के कमरे से सबूत चुराने की शिकायत पर भी चिन्मयानंद से पूछताछ हुई।

जानकारी के मुताबिक चिन्मयानंद पर लगाए गए शारीरिक शोषण के आरोपों के अलावा लॉ छात्रा के गायब होने की एसआईटी जांच कर रही है। एसआईटी ने कॉलेज हॉस्टल की भी तलाशी ली थी, जहां से कुछ अहम सबूत बरामद हुए थे।

आपको बता दें कि एसआईटी पिछले एक हफ्ते से शाहजहांपुर में कैंप कर रही है। वहीं इस मामले में पीड़‍ित लड़की से भी पूछताछ की जा चुकी है। इससे पहले बुधवार को चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा का कड़ी सुरक्षा के बीच मेडिकल कराया गया था। पीड़िता को एसआईटी की महिला टीम के साथ महिला जिला अस्पताल भेजा गया था।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version