बस थोड़ी देर में होगा योगी कैबिनेट का विस्तार, कुल 24 मंत्री लेंगे शपथ

योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व में बीजेपी सरकार के सत्‍ता में आने के करीब ढाई साल बाद मंत्रिपरिषद का पहला विस्‍तार अब से कुछ ही देर में होने जा रहा है। सत्‍ता के गलियारे में लगाए जा रहे कयासों के बीच सूत्रों के मुताबिक कुल मिलाकर 24 मंत्री शपथ लेंगे. इनमें 6 कैबिनेट मंत्री, 6 राज्‍यमंत्री स्‍वतंत्र प्रभार और 12 राज्‍य मंत्री होंगे। सूत्रों के मुताबिक शपथ ग्रहण के लिए संभावित नए मंत्रियों के लिए 24 कुर्सियां लगाई गई हैं।

इसके साथ ही सुबह से 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्‍यमंत्री आवास पर सीएम योगी से मिलने के लिए संभावित मंत्री पहुंच रहे हैं। अभी तक सीएम योगी से मिलने पहुंचे विधायक विजय कश्यप. उनके मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। इसी तरह अनिल राजभर भी पहुंचे।

इससे पहले मंगलवार को आरएसएस, सरकार और पार्टी संगठन में समन्वय बैठक होने के चलते मंत्रिपरिषद विस्तार को बल मिला। माना जा रहा है कि किस मंत्री को हटाना है और किसे शामिल करना है, इस पर समन्वय बैठक में ही अंतिम मुहर लगी। इसी के साथ यह तय हो गया कि बुधवार को मंत्री परिषद विस्तार होगा। प्रदेश सरकार ने दोपहर बाद मंत्रिपरिषद विस्तार की पुष्टि कर दी और राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू कर कार्ड बांटने शुरू कर दिए। सचिवालय प्रशासन ने नए मंत्रियों के कमरों और विभाग आदि की व्यवस्था का काम शुरू कर दिया। इससे पहले रविवार को भी प्रदेश मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा थी लेकिन देर रात अचानक इसे टाल दिया गया।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#incredibleINDIA, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #PetrolPrice, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews, #ChandraYaaan2

Exit mobile version