दिल्ली-मेरठ एक्स्प्रेसवे : 31 अगस्त तक हो जाएगा डासना से यूपीगेट तक का काम

गाज़ियाबाद के निवासियों के लिए खुशखबरी है। 31 अगस्त को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का तीसरा चरण डासना से लेकर यूपी गेट तक का 22 किमी का हिस्सा यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर मेरठ-बुलंदशहर हाईवे के हापुड़ बाईपास से मेरठ तक 21 किमी के हिस्से में एक महीने में वाहन दौड़ाने की तैयारी है। हाल ही में हुई एक अहम बैठक में कमिश्नर ने दो हिस्सों का काम तय समय में पूरा करने का एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिया। सूत्रों के अनुसार मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आ सकते हैं।

बैठक में कमिश्नर मेरठ अनिता सी मेश्राम ने अधिकारियों से कहा कि जल्द काम पूरा कर 31 अगस्त को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का तीसरा चरण वाहनों के लिए खोल दिया जाए। 22 किमी के इस चरण का 97 प्रतिशत काम हो चुका है। मसूरी फ्लाईओवर और पिलखुवा एलिवेटेड रोड पर वाहनों का भार परीक्षण रविवार शाम तक पूरा हो जाएगा। मंडलायुक्त ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे दूसरे, तीसरे और चौथे चरण की वर्तमान स्थिति के बारे में अधिकारियों से बातचीत की। एनएचएआई के परियोजना निदेशक आरपी सिंह ने दूसरे चरण (यूपी गेट से डासना) की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि यूपी गेट से विजयनगर तक की सड़क 15 अक्तूबर तक बनकर तैयार हो जाएगी। उन्होंने बताया कि हिंडन नदी पर बन रहा पुल भी 15 सितंबर तक बनकर तैयार हो जाएगा। डासना में टोल प्लाजा हटाकर सड़क चौड़ी करने का काम एक सप्ताह में पूरा होने की उम्मीद है। मेरठ-हापुड़-बुलंदशहर एनएच-235 का काम भी तेजी से चल रहा है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version