गाज़ियाबाद में भी खुल गया “नेकी का फ्रिज”, कृष्ण मंदिर कवि नगर से हुई शुरुआत

आज आरडब्लूए फेडरेशन गाज़ियाबाद के चेयरमेन कर्नल तेजेंद्र पाल त्यागी ने कविनगर के कृष्ण मंदिर से “नेकी के फ्रिज” का उद्घाटन किया। इस अवसर पर कर्नल त्यागी ने कहा की यूँ तो जनहित के सैंकड़ों काम होते है, परन्तु वो जनहित जिसमें अंतिम व्यक्ति की भूख का ख्याल रखा जाए उसे सर्वोच्च जनहित माना जाना चाहिए।

फेडरेशन के मुख्य सलाहकार राजीव अग्रवाल ने बताया की गाज़ियाबाद में अभी तक ऐसी कोई व्यवस्था नहीं थी जहां भूखे पेट व्यक्ति को बिना किसी के हस्तक्षेप किए अपनी आवश्यकता अनुसार भोजन मिल सके। आज राधा कृष्ण मंदिर में एक ऐसे नेकी के फ्रिज की स्थापना कर दी गई है।

आकांशा समिति की सदस्य त्यागी और पूनम शर्मा ने बताया की इस फ्रिज पर किसी का नियंत्रण नहीं होगा। आसपास के लोग अपने घर के बचे हुए खाने को, भंडारे में बचे हुए खाने को और दान में मिले खाने को इस फ्रिज में रख सकेंगे। फ्रिज के रखरखाव के नियंत्रण की अपेक्षा स्थानीय आरडब्लूए से की जाती है। फ्रिज की क्षमता 300 लीटर है।

जो सोसाइटीयाँ ऐसे फ्रिज को अपने यहाँ लगवाना चाहे वो आरडब्लूए फेडरेशन गाज़ियाबाद से संपर्क कर सकती हैं। हम फीडिंग इंडिया के माध्यम से उन्हें निशुल्क फ्रिज उपलब्ध करवा देंगे। शर्त केवल यह है की इस फ्रिज में रखे सामान को गरीबों के लिए बिना रोक टोक उपलब्ध कराया जाए। इस अवसर परसुनीता भाटिया, संध्या त्यागी, विनय गुप्ता, रीचा आदि उपस्थित थे।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version