पढ़ाई के समय पिताजी देखते हैं टीवी, परेशान बच्चे ने थाने में की फरियाद

बच्चे पढ़ाई नहीं करते, हमेशा टीवी के सामने रहते हैं। आए दिन ऐसी शिकायत अभिभावक किसी न किसी से करते मिल जाते हैं। लेकिन महाराष्‍ट्र के जलगांव में अलग ही मामला सामने आया है। यहां पिता की हर समय टीवी देखने की आदत से 9 साल का बेटा इतना परेशान हो गया कि वह शिकायत लेकर थाने पहुंच गया।

9 साल के अजय कुमावत ने पुलिस से शिकायत की, पिता लक्ष्मण कुमावत मुझे पढ़ाई नहीं करने देते। घर में दिन भर टीवी देखते रहते हैं। जलगांव के भुसावल रोड इलाके में अजय कुमावत अपने माँ-बाप और भाई-बहनों के साथ रहता है। उसकी मां खेतों पर मजदूरी का काम करती है। पिता कारपेंटर का काम करते हैं। जामनेर की शेंगोळे आश्रम स्कूल में अजय पढ़ता है।

अजय ने पुलिस से शिकायत करते हुए कहा, पिता सबको परेशान करते हैं। लक्ष्मण अपनी पत्‍नी की पिटाई करते हैं। पढ़ाई करने नहीं देते। अजय बारिश में भीगते हुए पिता के खिलाफ शिकायत करने आया। बच्‍चे ने जब पिता के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की तो पुलिस निरीक्षक प्रताप इंगले वहाँ पहुंचे। उन्‍होंने बच्चे से बातचीत की और अजय ने उन्‍हें पूरी बात बताई। अजय की शिकायत पुलिस ने दर्ज तो नहीं की। लेकिन पुलि‍स निरीक्षक प्रताप इंगले ने अजय के माँ -बाप को पुलि‍स थाने बुलाया। उसके पिता को समझाया।

अजय का कहना है की जब भी मैं घर पर पढ़ाई करता हूं। तो मेरे पिता टीवी देखते हैं। इसलिए मेरी पढ़ाई नहीं हो पाती। साथ में वह मेरी मां को भी मारते हैं। मैंने बहुत बार उनको टोका भी, लेकिन उन्‍होंने मेरी एक भी सुनी नहीं। इसलिए मैंने सीधा पुलिस में जाकर शिकायत कर दी। बच्चे की माँ रत्ना कुमावत ने बताया कि बेटा की पढ़ाई के दरम्यान मेरे पति घर में बैठकर टीवी देखते हैं। बच्चे की आगे पढ़ने की बहुत इच्छा है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version