सुप्रीम कोर्ट पहुंचे गोविंदाचार्य, बोला अयोध्या केस की हो लाइव स्ट्रीमिंग

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचारक के. एन. गोविंदाचार्य ने अयोध्या विवाद मामले की आगामी कार्यवाही की लाइव स्ट्रीमिंग कराने की मांग करते हुए शनिवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। सोमवार को चीफ जस्टिस के सामने मेंशन किया जाएगा कि इस याचिका को जल्द सुन लिया जाए।

आपको बता दें राम जन्मभूमि विवाद में मध्यस्थता को लेकर नियुक्त की गई समिति के किसी भी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को अयोध्या विवाद में 6 अगस्त से रोज सुनवाई करने का आदेश दिया है। न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली एक संविधान पीठ ने बंद कमरे में कहा, ‘विवाद को लेकर मध्यस्थता के लिए बनाई गई समिति किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई है। इसलिए इस मामले पर 6 अगस्त से प्रतिदिन सुनवाई शुरू की जाएगी।’

मुस्लिम पक्षकार के वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने कहा कि उनके मुवक्किल ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की रिट याचिका का विरोध किया, जिसमें उन्होंने मामले पर स्पीड अप ट्रायल की बात की। रिट को लेकर धवन ने न्यायाधीशों से कड़े जवाब की मांग की। अदालत ने कहा, “हम इसे देखेंगे।” धवन ने कहा कि उन्हें मामले में बहस करने की तैयारी के लिए 20 दिनों की जरूरत होगी। उन्होंने कोर्ट से अपील की कि बहस के अंतराल की सीमा को कम नहीं किया जाए। अदालत ने इस पर कहा, ‘हम इसे देखेंगे।’ संविधान पीठ ने सुनवाई को टालने से इनकार कर दिया, और कहा कि वह धवन की आपत्तियों को सुनवाई के दौरान सुनेगी।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version