सीसीएसयू : कांवड़ यात्रा के चलते अब 01-02 अगस्त को होगी बीएड की परीक्षा, बदली तारीख

मेरठ-सहारनपुर मंडल में चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉलेजों में जारी बीएड की मुख्य परीक्षाओं में कांवड़ यात्रा के चलते दो पेपर स्थगित हो गए हैं। हाईवे के कट बंद होने और रूट डायवर्जन को देखते हुए विवि ने 23-24 जुलाई के दोनों पालियों के पेपर स्थगित करते हुए इन्हें एक और दो अगस्त में कराने का फैसला लिया है। दोनों पेपर नई तिथियों में पूर्व निर्धारित पाली एवं केंद्रों पर होंगे। हालांकि, तिथि आगे बढ़ने से विभिन्न जिलों और राज्यों से पहुंचे छात्रों को अब करीब दस दिन अतिरिक्त केंद्र से जुड़े शहरों में रुकना होगा।

विवि ने 23 और 24 जुलाई को 11 से दो और तीन से छह बजे की पाली में परीक्षा थी। बीएड स्पेशल एग्जाम का पेपर भी इसी दिन प्रस्तावित था, लेकिन कांवड़ यात्रा के चलते मुजफ्फरनगर, मेरठ और गाज़ियाबाद के कॉलेजों में छात्रों को केंद्रों पर पहुंचने में परेशानी होने लगी है। कट बंद होने से छात्र केंद्र तक नहीं पहुंच पा रहे। इसी बीच वाहन बंद होने से छात्रों की और मुश्किलें और बढ़ गईं। ऐसे में विवि ने 23 और 24 जुलाई के दो दिनों के पेपर स्थगित कर दिए। विवि के अनुसार 23 जुलाई का पेपर एक अगस्त और 24 जुलाई का पेपर अब दो अगस्त को पूर्व निर्धारित केंद्र एवं पाली में ही होगा।

चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी में गणित विषय की आरडीसी 25 जुलाई को 11 बजे गणित विभाग में होगी। जेआरएफ, आरजीएनएफ और समकक्ष फैलोशिप पाने वाले छात्र-छात्रा जिन्होंने पीएचडी के लिए आवेदन किया है वे छात्र सिनॉप्सिस की आठ प्रतियों के साथ बैठक में पहुंच सकते हैं। विवि ने प्री-पीएचडी कोर्सवर्क उत्तीर्ण करने वाले छात्र, ऐसे छात्र जो पूर्व मे अनुपस्थित रहे हैं और जिन्होंने आगे की मीटिंग के लिए आवेदन दिया था उन सभी की सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। छात्र यूनिवर्सिटी वेबसाइट से यह सूची देखते हुए मीटिंग में पहुंच सकते हैं।

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version