रोटरी क्लब ने लगाया रक्तदान शिविर, 57 यूनिट रक्त संग्रहित

गाज़ियाबाद। महानगर के रकेश मार्ग स्थित गुलमोहर एन्क्लेव में रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर का आयोजन रोटरी क्लब व गुलमोहर एन्क्लेव आरडब्लूए ने संयुक्त रूप से किया। शिविर में रक्तदाताओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए रक्तदान किया।

रविवार की सुबह 10 बजे महानगर स्थित गुलमोहर एन्क्लेव के कम्युनिटी हॉल में आयोजित रक्तदान शिविर का विधिवत शुभारम्भ मुख्य अतिथि विनोद अग्रवाल ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर मौजूद सहयोगियों ने मुख्य अतिथि को फूलों का गुलदस्ता भेंट किया। रक्तदान करने आये लोगों से हुई बातचीत में सभी ने केवल एक बात पर जोर दिया कि यदि उनके छोटे से प्रयास से किसी को भी जीवनदान मिलता है तो यह उनके लिए अत्यंत हर्ष का विषय है। रक्तदान शिविर में 57 यूनिट रक्तदान किया गया। कम्युनिटी हॉल सहित रक्तदान के लिये ब्लड बैंक से मोबाइल वैन भी मौके पर मौजूद थी जिसमें रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।

इस मौके पर आरडब्ल्यू के पूर्व अध्यक्ष मनवीर सिंह चौधरी ने कहा कि मानवता का सबसे बड़ा धर्म एक दूसरे की मदद करना है और रक्तदान के रूप में प्रत्येक व्यक्ति निस्वार्थ भाव से अप्रत्यक्ष रूप से किसी न किसी जरूरतमंद की मदद ही करता है। रोटरी क्लब के अध्यक्ष सुमित गर्ग ने बताया कि उनका क्लब समय समय पर विभिन्न स्थानों पर रक्तदान शिविर का आयोजन करता रहता है, लेकिन जो सहयोग उन्हें गुलमोहर वासियों से मिला है वह अत्यंत सराहनीय है। आरडब्ल्यूए के मीडिया प्रभारी गौरव बंसल ने रक्तदान को महादान बताते हुए कहा कि मनुष्य प्रत्यक्ष रूप से तो मदद करता ही है लेकिन रक्तदान करने से अप्रत्यक्ष रूप से किसी जरूरतमंद की मदद की जा सकती है। रक्तदाता अप्रत्यक्ष रूप से भी किसी को जीवनदान देता है।

इस मौके पर रोटरी क्लब के सचिव अरुण अग्रवाल, कोषाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, रेनू गर्ग, अनुज मित्तल, आदित्य गर्ग, नीरज गर्ग, दीपक मिश्रा, सुमित गर्ग, मुकेश गोयल, निर्मल गोयल, पंकज गर्ग व जयकुमार अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version