कांवड़ यात्रा : हरिद्वार पहुंचने के लिए मोहन नगर से भी मिलेंगी बसें

कांवड़ मेले में श्रद्धालुओं को हरिद्वार पहुंचने में किसी तरह की परेेशानी नहीं हो इसके लिए परिवहन निगम ने तैयारी कर ली है। हरिद्वार और ऋषिकेश मार्ग पर ऑन डिमांड बसों का संचालन किया जाएगा।

दिल्ली, हरियाणा और गाज़ियाबाद के विभिन्न जिले से हर वर्ष सैकड़ों श्रद्धालु कांवड़ लेने हरिद्वार जाते हैं। ऐसे में इन्हें असुविधा न हो इसके लिए परिवहन निगम ने व्यवस्था पहले ही दुरुस्त कर दी है। हरिद्वार और ऋषिकेश के लिए कश्मीरी गेट बस अड्डे से बसों का संचालन होता है। रोडवेज 75 से अधिक बसों का संचालन करता है। कांवड़ मेले में यात्रियों की संख्या बढ़ने से बस कम पड़ जाती है। इसको देखते हुए विभाग की तरफ से 200 बसों का संचालन, हरिद्वार और ऋषिकेश रूट पर किया जा रहा है। जैसे-जैसे कांवड़ यात्रियों की संख्या बढ़ेगी, ऑन डिमांड इन बसों का संचालन किया जाएगा।

रोडवेज के आरएम एके सिंह ने बताया कि कांवड़ यात्रा को देखते हुए हरिद्वार और ऋषिकेश रूट पर बसों की संख्या को सावन शुरू होने के साथ ही बढ़ा दी जाएगी। यह बसें साहिबाबाद डिपो पर रहेंगी। जहां पर भी बसों की डिमांड होगी वहां पर बसों को भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि डिमांड पर 15 मिनट में मोहन नगर पर बस उपलब्ध हो जाएगी। जबकि दिल्ली और गाज़ियाबाद में 30 मिनट के अंदर बस मुहैया करा दी जाएंगी।

 

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version