वर्ल्ड कप 2019 – आज श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में जाना चाहेगी भारतीय टीम

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के अपने आखिरी लीग मुकाबले में भारतीय टीम का सामना श्रीलंका से होगा। यह मैच लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम पहले ही टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है, जबकि श्रीलंकाई टीम अंतिम-4 की रेस से बाहर हो चुकी है। ऐसे में इस मैच के परिणाम से अंतिम-4 पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा लेकिन भारत के लिए यह मुकाबला अहम है। भारत 13 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

वहीं, श्रीलंका भी जीत के साथ विश्व कप से विदाई लेना चाहेगा। भारत अगर श्रीलंका पर जीत हासिल करता है तो उसके 15 अंक होंगे। श्रीलंकाई टीम की कमी निरंतरता रही है। कुछ खिलाड़ियों ने जरूर अच्छा किया है लेकिन टीम एक ईकाई के तौर पर बेहतर नहीं कर सकी। कुशल परेरा, कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कुछ बेहतरीन पारियां खेंलीं तो गेंदबाजी में लसिथ मलिंगा ने टीम के लिए अच्छा किया, लेकिन इन तीनों के अलावा और कोई नाम इस विश्व कप में अपनी छाप नहीं छोड़ सका।

वहीं, भारत के लिए यह मैच अपनी गलतियों को सुधारने वाला मैच है जो बीते दो-तीन मैचों में देखने को मिली हैं। नंबर-4 की समस्या अभी भी बरकरार है। रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली अगर विफल होते हैं तो टीम का संभलना मुश्किल हो जाता है। गेंदबाजी में एक बदलाव हो सकता है। पिछले मैच में टीम में शामिल किए गए दिनेश कार्तिक के स्थान पर हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को टीम में मौका दिया जा सकता है। विजय शंकर के स्थान पर टीम में मयंक अग्रवाल को शमिल किया गया है।

दोनों देशों की टीमें-

भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव।

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फनार्ंडो, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप।

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version