क्रिकेट वर्ल्ड कप : भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, कार्तिक और भुवनेश्वर टीम में शामिल

मंगलवार, 2 जुलाई को भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी विश्व कप 2019 का 40वां मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमें बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में आमने-सामने हैं। भारत की अगुवाई विराट कोहली कर रहे हैं जबकि बांग्लादेश की कमान मशरफे मुर्तजा के हाथों में है। दोनों टीमों का यह आठवां मैच है। भारतीय टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने से जहां एक कदम दूर है तो वहीं बांग्लादेश के लिए यह ‘करो या मरो’ का मैच है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

मौजूदा टूर्नामेंट में शुरुआत से बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रही भारतीय टीम का विजय रथ पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ रुक गया। इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने रन भी लुटाए और फिर बल्लेबाज रन में नाकाम रहे। हालांकि, भारतीय टीम इस हार को भुलाकर बांग्लादेश के खिलाफ दोबारा जीत की राह पर लौटना चाहेगी।

भारतीय टीम को इस मैच में जीत सेमीफाइनल में पहुंचा देगी। उसे सेमीफाइनल में जाने के लिए तीन मैचों में एक अंक की जरूरत है। भारत टीम अभी सात मैचों में 11 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। दूसरी ओर, बांग्लादेश को सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। अगर वह भारत के अलावा पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी मैच जीतने में कामयाब हो पाती है और अन्य मैचों के नतीजे भी उसके पक्ष में होते हैं तो बांग्लादेश की टीम अंतिम चार में जगह बना सकती है। बांग्लादेशी टीम सात मैचों में सात अंकों के साथ अंकतालिका में छठे स्थान पर है। बांग्लादेश अब तक दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर चुकी है।

Exit mobile version