नजरबंदी से मुक्ति की पुकार: यति नरसिंहानंद की मुख्यमंत्री से अपील

गाजियाबाद:- पिछले 21 दिनों से लापता महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद ने एक वीडियो जारी कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपनी नजरबंदी से मुक्ति की अपील की है। उनका कहना है कि उन्हें अवैध रूप से नजरबंद किया गया है, और वे इलाहाबाद उच्च न्यायालय में एक महत्वपूर्ण जनहित याचिका में अपना पक्ष रखना चाहते हैं।
यति नरसिंहानंद सरस्वती फाउंडेशन की महासचिव, डा. उदिता त्यागी ने बताया कि महामंडलेश्वर उच्च न्यायालय में दाखिल जनहित याचिका पर अपनी बात रखने को तैयार हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्यप्रणाली को असंवैधानिक बताया और रिहाई की मांग की।
यह जनहित याचिका हजरत ख्वाजा गरीब नवाज वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव मोहम्मद यूसुफ द्वारा दायर की गई है, जिसमें यति नरसिंहानंद द्वारा पैगम्बर मोहम्मद साहब पर किए गए विवादास्पद बयानों को चुनौती दी गई है। याचिका में एडवोकेट मोहम्मद आरिफ और एडवोकेट सहर नकवी की ओर से दलील पेश की जाएगी।
वीडियो में, यति नरसिंहानंद ने कहा कि उनके वकील जल्द ही न्यायालय में प्रार्थना पत्र दाखिल करेंगे और उन्होंने उम्मीद जताई कि माननीय उच्च न्यायालय उनकी बात सुनेगा और उचित निर्णय देगा। उन्होंने यह भी कहा कि वे उच्च न्यायालय के किसी भी निर्णय को सहर्ष स्वीकार करेंगे।

 

Exit mobile version