हिजबुल्लाह का खजाना उजागर: बंकर में छिपा सोना व लाखों डॉलर

बेरूत अस्पताल में छुपाया गया सोना नकद:- इजरायली सेना (IDF) ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है, जिसमें कहा गया है कि हिजबुल्लाह के नेता हसन नसरल्लाह के बंकर में एक बड़ा खजाना छिपा हुआ है। IDF के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हागरी के अनुसार, यह खजाना लेबनान के बेरूत में अल साहेल अस्पताल के नीचे स्थित एक बंकर में है, जिसमें 50 करोड़ डॉलर (लगभग 4200 करोड़ रुपए) का सोना और नकद शामिल है।
IDF ने दावा किया है कि इस बंकर को इजरायली वायु सेना के सटीक हमलों के जरिए लक्षित किया गया। हागरी ने इस स्थान का नक्शा भी साझा किया, यह कहते हुए कि इन पैसों का इस्तेमाल लेबनान के पुनर्निर्माण में किया जा सकता है।
हालांकि, हिजबुल्लाह की ओर से इस दावे को नकारा गया है। लेबनान के विधायक फादी अलामेह ने इसे बेबुनियाद करार दिया, दावा करते हुए कि अस्पताल में केवल मरीज और ऑपरेशन रूम हैं।
इस बीच, इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है, जिसमें हाल की सैन्य कार्रवाइयों और हवाई हमलों ने स्थिति को और भी जटिल बना दिया है। हिजबुल्लाह ने इजरायल को नई धमकियाँ दी हैं, यह संकेत देते हुए कि संघर्ष का एक नया और उग्र चरण शुरू होने वाला है।
Exit mobile version