सुरक्षित सफर, खुशहाल त्योहार: गंगनहर की ओर भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित

गाजियाबाद:- मुरादनगर स्थित गंगनहर पर कृत्रिम तालाबों में मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के लिए 11 से 13 अक्टूबर तक रूट डायवर्जन किया जाएगा। इस दौरान भारी वाहनों, मालवाहक और बसों के लिए विशेष मार्ग निर्धारित किए गए हैं ताकि यातायात सुचारू रूप से चलता रहे।
रूट डायवर्जन की जानकारी:
– मेरठ की ओर से: सभी प्रकार के भारी, मध्यम, और हल्के मालवाहक वाहन मोदीनगर और गंगनहर की ओर नहीं जा सकेंगे। इन्हें दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे या हापुड़ होते हुए एनएच-9 से जाना होगा।
– मोदीनगर की ओर से: वाहन गंगनहर की ओर नहीं जा कर राज चौपला से हापुड़ मार्ग लेते हुए दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे का उपयोग कर सकते हैं।
– एएलटी की ओर से: वाहनों को हापुड़ चुंगी होते हुए एनएच-9 से आगे बढ़ना होगा।
– अन्य मार्गों से: टीलामोड़, पाइप लाइन मार्ग, और दुहाई पेरिफेरल से आने वाले भारी वाहनों को भी निर्धारित वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करना होगा।
दशहरे पर भारी वाहन प्रतिबंध:
गांठे में घंटाघर रामलीला मैदान में दशहरे के मौके पर भारी वाहन और बसों के लिए भी रूट डायवर्जन लागू किया गया है। 14 अक्टूबर को शाम चार बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक भारी वाहन जीटी रोड पर हापुड़ तिराहा से चौधरी मोड़ के बीच नहीं जा सकेंगे।
पार्किंग व्यवस्था:
दर्शकों के लिए विभिन्न पार्किंग स्थलों की व्यवस्था की गई है:
1. कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स नगर निगम, रमतेराम रोड कट, जीटी रोड
2. शंभूदयाल इंटर/डिग्री कॉलेज घंटाघर
3. नेहरू युवा केंद्र, आंबेडकर रोड
असुविधा की स्थिति में यातायात हेल्पलाइन नंबर 9643322904 और 0120-2986100 पर संपर्क किया जा सकता है। सभी नागरिकों से अपील की गई है कि वे निर्धारित रूट और पार्किंग स्थलों का पालन करें, ताकि त्यौहार का आनंद बिना किसी परेशानी के लिया जा सके।
इस त्यौहार के दौरान सभी का सहयोग अपेक्षित है ताकि हम एक सुरक्षित और सुखद अनुभव सुनिश्चित कर सकें।
Exit mobile version