जीएसटी दफ्तर में हंगामा: व्यापारी की हरकतों ने बढ़ाई विवाद की गर्मी

गाजियाबाद:- एक लोहा व्यापारी अक्षत जैन द्वारा जीएसटी विभाग के कार्यालय में कपड़े उतारकर प्रदर्शन करने का मामला चर्चा का विषय बन गया है। जैन के खिलाफ सहायक आयुक्त ने साहिबाबाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई है, जिसमें सरकारी अधिकारी से अभद्रता, राजकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने और सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करके सरकार की छवि को धूमिल करने के आरोप लगाए गए हैं।
रविवार को जारी बयान में अपर आयुक्त ग्रेड-1 दिनेश कुमार मिश्र ने बताया कि चेकिंग के दौरान जैन के वाहन की जांच की गई, जिसमें ई-वे बिल की मियाद समाप्त पाई गई थी। ई-वे बिल का होना और निर्धारित अवधि में माल का गंतव्य तक पहुंचाना अनिवार्य है। जांच में जैन के पास 170 किलोग्राम अतिरिक्त माल भी पाया गया। जुर्माना जमा करने के लिए कहा गया, तो व्यापारी उत्तेजित हो गए और अधिकारियों के समझाने पर भी उन्होंने कपड़े उतारकर प्रदर्शन किया।
इस घटना को सोची-समझी रणनीति के तहत किया गया प्रयास बताते हुए विभाग ने कहा कि ऐसा करके व्यापारी ने विभाग की छवि को धूमिल करने की कोशिश की। अब जैन और उनके रिश्तेदारों के खिलाफ 20-30 अज्ञात लोगों के साथ केस दर्ज करने के लिए थाने में शिकायत की गई है।

 

Exit mobile version