धोखाधड़ी का खुलासा: टेंडर दिलाने के नाम पर 62.75 लाख रुपये की ठगी

गाजियाबाद:- एक शातिर गैंग ने उत्तराखंड सरकार में अपनी पहचान बताकर हापुड़ के बिल्डर अक्षत त्यागी से 62.75 लाख रुपये ठग लिए। आरोपियों ने देहरादून में 52 करोड़ रुपये के एलईडी लाइट के टेंडर दिलाने का झांसा दिया और बिल्डर को फर्जी वर्क ऑर्डर भी प्रदान किया।
अक्षत त्यागी ने अपनी शिकायत में बताया कि उनकी मुलाकात महेश मारहिया से हरिद्वार में हुई, जिसने खुद को उत्तराखंड सरकार में पीएसयू बताया। महेश ने उन्हें दो टेंडर दिलवाने का वादा किया और पीसी उपाध्याय व सौरभ वत्स से मिलवाया। इन तीनों ने मिलकर अक्षत से 26-26 करोड़ रुपये के दो टेंडर दिलवाने के लिए 60 लाख रुपये की मांग की।
अक्षत को बताया गया कि उनके दोनों टेंडर पास हो गए हैं, लेकिन जब वर्क ऑर्डर नहीं मिला, तो उन्हें फर्जी वर्क ऑर्डर दिया गया। इसके बाद, जब अक्षत ने मामले की तहकीकात की, तो पता चला कि वर्क ऑर्डर फर्जी हैं। पुलिस ने मामले में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है और एसीपी अभिषेक श्रीवास्तव ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
यह मामला एक बार फिर दिखाता है कि कैसे ठग अलग-अलग तरीकों से लोगों को ठगने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस की जांच जारी है और ठगों की पहचान की कोशिश की जा रही है।
Exit mobile version