180 मिसाइलों की गूंज: ईरान का ऐलान, अमेरिका और इजरायल के खिलाफ एकजुटता का नारा

काहिरा:- मंगलवार की रात, ईरान ने इजरायल पर 180 बैलेस्टिक मिसाइलों से हमला किया, जिससे पूरे देश में जश्न का माहौल बन गया। ईरानी नागरिकों ने अमेरिका और इजरायल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, और इस मौके पर हिजबुल्लाह के झंडे और हसन नसरल्लाह की तस्वीरें लेकर रैलियाँ निकालीं।
तेहरान में, लोग सड़कों पर उतर आए और आतिशबाजी का आयोजन किया। गाजा पट्टी में भी ईरानी हमले का जश्न मनाया गया। हमास ने ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) की प्रशंसा की, इसे क्षेत्र में इजरायली कब्जे और अपराधों का जवाब बताया।
ईरान ने इस हमले को हाल ही में हिजबुल्लाह पर इजरायल के हमलों का प्रतिशोध बताते हुए कहा कि यह शहीदों के खून का बदला है। ईरानी नेताओं ने भी इस हमले को अपनी शक्ति का प्रतीक बताया। ईरान के सर्वोच्च नेता अली खामेनेई ने एक भूमिगत हथियार भंडार की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “जीत अल्लाह से आती है और यह करीब है।”
इजरायल ने इस हमले के लिए ईरान को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। राजधानी तेहरान और अन्य शहरों में “अमेरिका की मौत हो” और “इजराइल की मौत हो” जैसे नारे लगाए गए, जो इस बात का संकेत है कि ईरान के नागरिक इजरायल के खिलाफ अपनी आवाज उठाने के लिए एकजुट हैं।
Exit mobile version