UPPCL की सख्ती: बिजली चोरी करने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, 32 गिरफ्तार, 13 लाख का जुर्माना

साहिबाबाद:- विद्युत निगम ने बिजली चोरी के खिलाफ मुहिम को तेज कर दिया है। हाल ही में जोन दो की विजिलेंस टीम ने एक सप्ताह में 32 लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा है, जिन पर 13 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है और उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है।
मुख्य अभियंता नरेश भारती के अनुसार, बिजली चोरी रोकने के लिए सुबह-सुबह छापेमारी की जा रही है। पिछले सप्ताह में लोनी की कॉलोनियों और ग्रामीण क्षेत्रों में 50 से अधिक स्थानों पर कार्रवाई की गई, जहां चोरों ने कटिया डालने और मीटर के केबल में कट लगाकर बिजली चुराई।
इन सभी मामलों में जुर्माना लगाया गया है और चोरों को 15 दिन का समय दिया जाएगा अपनी आपत्तियां दर्ज कराने के लिए। इसके बाद जुर्माना वसूली की प्रक्रिया शुरू होगी।
हालांकि, बिजली चोरी के खिलाफ इस सख्त कार्रवाई के बीच ट्रांस हिंडन क्षेत्र में बारिश के कारण कई इलाकों में बिजली कटौती की समस्या भी उत्पन्न हुई। वसुंधरा सेक्टर तीन और पांच में सुबह लगभग 10 बजे बिजली कट गई, जिसकी वजह से आपूर्ति सामान्य होने में करीब पांच घंटे लगे। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।
वैशाली सेक्टर छह में भी तीन घंटे तक बिजली गुल रही, जबकि कनावनी में सुबह सात से दोपहर एक बजे तक बिजली बंद रही। अधिकारियों का कहना है कि बारिश के कारण तारों में स्पार्किंग हुई थी, जिससे समस्या उत्पन्न हुई। इंदिरापुरम के नीति खंड दो, ज्ञान खंड और वसुंधरा सेक्टर 11 व 13 में भी बिजली की ट्रिपिंग की समस्या बनी रही है। निवासी राकेश कुमार ने बताया कि हर घंटे तीन से चार बार बिजली कट रही है, जो पिछले कई दिनों से जारी है।
स्थानीय निवासियों ने विद्युत निगम से मांग की है कि वह बिजली कटौती की समस्याओं का जल्द समाधान करे, ताकि उन्हें बार-बार बिजली की कमी का सामना न करना पड़े। विद्युत निगम की इस सख्त कार्रवाई का उद्देश्य न केवल बिजली चोरी रोकना है, बल्कि जनता को निर्बाध बिजली आपूर्ति भी सुनिश्चित करना है।
Exit mobile version