गाजियाबाद में स्वास्थ्य का नया युग: एम्स का सेटेलाइट सेंटर, सीएम योगी की बड़ी घोषणा

गाजियाबाद:- बुधवार को आयोजित रोजगार मेले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं। रामलीला मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने नियुक्ति पत्र वितरित किए और छात्रों को स्मार्टफोन तथा टैबलेट प्रदान किए। इस अवसर पर उन्होंने कहा, “डबल इंजन की सरकार युवाओं के सपनों को उड़ान देने का अवसर प्रदान कर रही है।”
मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि गाजियाबाद में जल्द ही दिल्ली एम्स का सेटेलाइट सेंटर स्थापित किया जाएगा, जिसमें सभी आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। यह प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जा चुका है, जिससे क्षेत्र के लोगों को उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी।
योगी ने गाजियाबाद की सुरक्षा पर भी बात की, यह बताते हुए कि 2017 से पहले यह क्षेत्र अपराध की चपेट में था। अब यहां गुंडा टैक्स वसूली खत्म हो चुकी है। उन्होंने कहा, “ये नए भारत का उत्तर प्रदेश है। यहां गुडागर्दी स्वीकार्य नहीं है।”
युवाओं के लिए मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि आगामी तीन वर्षों में 10 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। पहले चरण में पांच लाख युवाओं को ब्याज मुक्त ऋण दिया जाएगा, जिसका ब्याज प्रदेश सरकार भरेगी।
सीएम ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हाल में पकड़े गए अपराधियों का संबंध इन दलों से है। उन्होंने आरोप लगाया कि ये दल जनता की आस्था पर प्रहार कर रहे हैं और धर्माचार्यों को माफिया कह रहे हैं।
Exit mobile version