‘शादी मत करना’: सुसाइड से पहले व्यक्ति का वीडियो बयान, ससुराल वालों को ठहराया जिम्मेदार

गाजियाबाद:- लोनी क्षेत्र में स्थित डीएलएफ कॉलोनी में एक 40 वर्षीय व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक, जो बुलंदशहर के नरसेना के रहने वाले थे और दवाई सप्लाई का काम करते थे, ने आत्महत्या से पहले दो वीडियो रिकॉर्ड किए। इन वीडियो में उन्होंने अपनी मौत का जिम्मेदार ससुराल वालों को ठहराया। सोमवार दोपहर को जब पड़ोसियों ने उनके फ्लैट का दरवाजा खुला देखा और अंदर जाकर देखा, तो उन्हें फांसी पर लटका पाया। तत्काल पुलिस को सूचना दी गई, जो मामले की जांच कर रही है। पुलिस को दोपहर करीब 2:45 बजे घटना की सूचना मिली, और जब वे मौके पर पहुंचे, तो जांच में पता चला कि मृतक ने फांसी का फंदा 1:41 बजे गले में डाला था। आत्महत्या से पहले, व्यक्ति ने दो वीडियो रिकॉर्ड किए और इन्हें 10 लोगों को वाट्सएप पर भेजा। एक वीडियो की लंबाई तीन मिनट और चार सेकंड है। 
अब बर्दाश्त नहीं कर पा रहा हूं
आत्महत्या करने वाले 40 वर्षीय जगजीत सिंह राणा ने आत्महत्या से पहले दो वीडियो बनाए और इन्हें 10 लोगों को वाट्सएप पर भेजा। पहले वीडियो में राणा ने खुद को पूरी तरह से होश में बताया और ससुराल वालों पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वह अब बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं और अपनी संपत्ति में किसी को हिस्सा न देने की मांग की। उन्होंने पुलिस और प्रशासन से आग्रह किया कि उनका अंतिम संस्कार वे स्वयं करें और किसी को उनका चेहरा न देखने दिया जाए।
दूसरे वीडियो में राणा ने फांसी का फंदा गले में डालते हुए दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि यह उनका अंतिम संदेश है और शादी से बचने की सलाह दी। वीडियो के अंत में उन्होंने ‘जय श्रीराम‘ कहा। पुलिस वीडियो की सामग्री को ध्यान में रखते हुए आगे की कार्रवाई कर रही है।
Exit mobile version