मेरठ-लखनऊ वंदे भारत: PM मोदी की वर्चुअल हरी झंडी से शुरू, 200 बच्चों का निशुल्क सफर

मेरठ:- आज मेरठ सिटी स्टेशन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल हरी झंडी दिखाकर मेरठ-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन को रवाना किया। यह ट्रेन दोपहर 12:55 बजे प्लेटफार्म नंबर एक से चल पड़ी। उद्घाटन के अवसर पर 200 स्कूली बच्चों को निशुल्क यात्रा का लाभ दिया गया। नई वंदे भारत ट्रेन रविवार से नियमित रूप से सुबह 6:35 बजे मेरठ से लखनऊ के लिए चलेगी, हालांकि मंगलवार को इसका संचालन नहीं होगा। समारोह में भाजपा महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन रितुराज, सांसद अरुण गोविल, राज्यसभा सदस्य डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी, पूर्व सांसद राजेंद्र अग्रवाल, विधायक अमित अग्रवाल, और ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर शामिल हुए और ट्रेन की सफल शुरुआत को सुनिश्चित किया।
इस उद्घाटन के दिन, दीवान पब्लिक स्कूल, ऋषभ स्कूल, दर्शन स्कूल, और लार्ड कृष्णा स्कूल के 50-50 बच्चे मुरादाबाद तक मुफ्त यात्रा करेंगे और वहां से बस द्वारा वापस लाए जाएंगे। बरेली से उर्स में शामिल होने वाले यात्री भी लखनऊ तक निशुल्क यात्रा का लाभ उठा सकेंगे। शुक्रवार रात को भगवा रंग के रैक के साथ वंदे भारत ट्रेन मेरठ पहुंच चुकी है, जो इस नई सेवा की शुरुआत को और भी खास बना रही है।
नई वंदे भारत ट्रेन की किराया संरचना जारी कर दी गई है, जिससे यात्रियों को अपनी यात्रा की योजना बनाने में मदद मिलेगी।
रेलवे ने यात्रा समय सारणी घोषित की, और टिकट बुकिंग ऑनलाइन उपलब्ध होगी
रेलवे ने नई वंदे भारत ट्रेन के शेड्यूल और किराया का ऐलान कर दिया है, और ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। 1 सितंबर को ट्रेन संख्या 22489 लखनऊ से दोपहर 2:45 बजे रवाना होकर बरेली और मुरादाबाद में ठहराव के साथ सवा सात घंटे में मेरठ सिटी पहुंचेगी, जहां इसका आगमन रात्रि 10 बजे होगा। वहीं, ट्रेन संख्या 22490 मेरठ से सुबह 6:35 बजे लखनऊ के लिए रवाना होगी, जिसमें मुरादाबाद और बरेली में क्रमश: पांच और दो मिनट का ठहराव रहेगा। ट्रेन दोपहर 1:45 बजे लखनऊ पहुंचेगी। इस ट्रेन में 8 एसी चेयरकार बोगी उपलब्ध होगी, और यात्री सामान्य चेयरकार और एक्जीक्यूटिव क्लास में यात्रा कर सकेंगे। यह नई ट्रेन तेज और आरामदायक यात्रा का अनुभव प्रदान करेगी।