एक लाख डॉलर का झांसा देकर , महिला से ठगे 7.75 लाख रुपये

गाजियाबाद:- साइबर ठगों ने एक और नई चाल चलकर एक महिला से 7.75 लाख रुपये की ठगी कर ली है। शातिर ठग ने खुद को अमेरिका में रहने वाला बताकर शहीदनगर की निवासी निशा को बहन बनाने का प्रस्ताव दिया और इसके बदले में एक लाख डॉलर उपहार देने का झांसा दिया। महिला को लालच देकर ठग ने उससे बड़ी रकम ठग ली। यह घटना साइबर ठगों के लगातार बढ़ते उत्पात और उनके नए-नए तरीकों की गंभीरता को दर्शाती है। पुलिस और साइबर विशेषज्ञों ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।
ठग ने खुद को अमन बताकर निशा को कॉल किया और कहा कि उसकी इस दुनिया में कोई नहीं है। ठग ने उसे बहन बनाने का प्रस्ताव दिया और इसके बदले में एक लाख डॉलर उपहार देने का लालच दिया। निशा ने दया आते हुए ठग के साथ बातचीत शुरू की। अगले दिन ठग ने दावा किया कि वह भारत आ रहा है और उसके पास बहुत संपत्ति है, जिसमें से वह उसे एक लाख डॉलर उपहार में देगा।
शहीदनगर निवासी निशा के साथ ठग ने खुद को अमन बताकर 12 अगस्त को कॉल की और कहा कि वह 13 अगस्त को मुंबई आ रहा है। ठग ने एयरपोर्ट की फोटो भेजकर विश्वास दिलाया और बाद में दावा किया कि सीबीआई ने उसे रोक लिया है और रकम की मांग कर रही है। निशा ने ठग के झांसे में आकर 11 बार में कुल 7.45 लाख रुपये भेजे। ठग ने बार-बार पैसे की मांग की, लेकिन निशा के पास और पैसे नहीं थे, जिससे ठग ने संपर्क तोड़ दिया। एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने चेतावनी दी है कि ऐसी कॉल पर भरोसा न करें और अनजान नंबरों से बात न करें।
वहीं, वेव सिटी काजीपुरा निवासी शैलेंद्र चौधरी ने यूट्यूब पर एक एप्लीकेशन का विज्ञापन देखकर मिस्ट्री बॉक्स ऑर्डर किया, जिसके लिए उन्होंने 16.92 लाख रुपये 15 बार में ट्रांसफर किए। ठगों ने न तो सामान की डिलीवरी की और न ही पैसे वापस किए। शैलेंद्र ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है, और पुलिस मामले की जांच कर रही है। ये घटनाएँ साइबर ठगी की बढ़ती गंभीरता को दर्शाती हैं और लोगों को सतर्क रहने की सलाह देती हैं।
Exit mobile version