गृह कर के लिए कार्रवाई: 5,000 से अधिक लोगों को भेजा नोटिस

साहिबाबाद:- नगर निगम ने मोहन नगर जोन में 5,000 से अधिक लोगों को गृह कर न चुकाने पर नोटिस जारी किया है। बकायेदारों को 15 दिनों के भीतर कर चुकता न करने पर सीलिंग की कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। जोनल प्रभारी आरपी सिंह के अनुसार, पहले भी मार्च और जून में नोटिस भेजे गए थे, लेकिन कई लोग अपनी जिम्मेदारियों से मुंह मोड़ रहे थे।
हालांकि, कुछ करदाताओं ने विभाग पर आरोप लगाया है कि उन्हें चार से पांच गुना बढ़ा हुआ कर भेजा जा रहा है, जिससे वे चिंतित हैं।
नगर निगम ने हिंडन एयरपोर्ट को 24 लाख और हिंडन एयरफोर्स को 22 करोड़ रुपये का नोटिस भी जारी किया है, जो शहर में कर संग्रहण को बेहतर बनाने का एक प्रयास है।
इसके अलावा, 10 लाख रुपये से अधिक के बकायेदारों की सूची भी तैयार की जा रही है। वर्तमान में दो बकायेदार ऐसे सामने आए हैं, जबकि अन्य की संख्या काफी हो सकती है।
इस बीच, पार्षद हिमांशु शर्मा ने बढ़े हुए कर का विरोध करते हुए कहा कि महापौर और सभी पार्षद पहले ही इस मुद्दे को उठा चुके हैं। उनका कहना है कि बिना उचित प्रक्रिया के जनता को बढ़ा हुआ कर भेजा जा रहा है, और अगर नगर निगम ने अपनी मनमानी नहीं रोकी, तो वे धरना प्रदर्शन करेंगे।
Exit mobile version