प्रधानमंत्री मोदी ने जेलेंस्की को सांत्वना दी, यूक्रेन की तबाही की तस्वीरों में छिपी पीड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचकर राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की से मुलाकात की। कीव पहुंचने पर जेलेंस्की ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। मोदी ने भारतीय समुदाय के सदस्यों से भी संवाद किया और नेशनल म्यूजियम का दौरा किया, जहां उन्होंने युद्ध में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान प्रधानमंत्री की आंखों में आंसू थे, जो यूक्रेन की स्थिति की गंभीरता को दर्शाते थे। मोदी की कीव यात्रा से पहले पोलैंड का दौरा किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचे। यहां उनकी मुलाकात राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की से हुई, जिन्होंने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। पीएम मोदी रेल फोर्स वन से कीव पहुंचे और जेलेंस्की के साथ गले मिलकर अभिवादन किया। दोनों नेताओं ने कीव के नेशनल म्यूजियम का दौरा किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन के नेशनल म्यूजियम में युद्ध की तबाही की तस्वीरें देखीं, जिससे वह भावुक हो गए। उन्होंने मेमोरियल पर एक डॉल भी रखी और जेलेंस्की के कंधे पर हाथ रखकर उन्हें सांत्वना दी। मोदी ने भारतीय समुदाय से भी मुलाकात की और बोटैनिकल गार्डन में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पोलैंड में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करते हुए शांति की महत्वपूर्णता पर जोर दिया। उन्होंने कहा, भारत इस अस्थिर क्षेत्र में शांति का समर्थक है। यह युद्ध का युग नहीं है किसी भी संघर्ष को कूटनीति और बातचीत के माध्यम से हल किया जाना चाहिए।

Exit mobile version