पुलिस चौकी से 100 मीटर की दूरी पर शोरूम से तीन करोड़ की घड़ियों की चोरी

इंदिरापुरम:- शिप्रा पुलिस चौकी से 100 मीटर और कनावनी पुलिस चौकी से करीब 500 मीटर की दूरी पर शनिवार रात लगभग तीन बजे सात चोरों ने ब्रांडेड घड़ी के शोरूम का शटर तोड़ दिया। इसके बाद शोरूम में घुसकर दो चोरों ने तीन करोड़ रुपये की 671 घड़ियां चुरा लीं। शोरूम के मालिक श्याम सुंदर गुप्ता को सुबह सीसीटीवी फुटेज देखने पर घटना की जानकारी पता चली। मामले में एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
श्याम सुंदर गुप्ता ने बताया कि अंहिसा खंड-2 के पास उनका ब्रांडेड घड़ी का शोरूम स्थित है। शोरूम में मुकुल शर्मा प्रबंधक के पद पर तैनात हैं और वे रोज सुबह शोरूम खोलते हैं। वह और उनके पुत्र शोरूम के सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से गतिविधियों पर निगरानी रखते हैं। रविवार सुबह उनके बेटे ने शोरूम के सीसीटीवी कैमरे चेक किए, तो पाया कि शटर उखड़ा हुआ है, शोरूम के शीशे टूटे हुए हैं और काउंटर से कीमती घड़ियां गायब हैं।
उन्होंने चोरी की आशंका जताते हुए मैनेजर को फोन किया और कहा कि शोरूम को न खोलें, वे पहुंच रहे हैं। शोरूम पर पहुंचकर उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस और मैनेजर मौके पर पहुंच गए। मैनेजर मुकुल शर्मा ने बताया कि चोरों ने करीब तीन करोड़ रुपये की घड़ियां चुरा ली हैं। शोरूम में विभिन्न ब्रांड की लगभग 671 घड़ियां रखी हुई थीं। चोरी हुई घड़ियों की वास्तविक कीमत का आकलन अभी किया जा रहा है।
50 मिनट तक शोरूम में रहे चोर

सीसीटीवी फुटेज में शोरूम में दो चोर चोरी करते हुए नजर आ रहे हैं। चोरों ने मास्क पहन रखे थे। दोनों चोरों की उम्र करीब 22 से 24 वर्ष की लग रही हैं। मैनेजर ने बताया कि फुटेज में दो चोर शटर उखाड़ने के बाद लेट कर शोरूम में दाखिल होते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा चार से पांच चोर शोरूम के बाहर खड़े थे। चोर करीब 50 मिनट तक शोरूम में रहे। जिस बिल्डिंग में शोरूम है, उस बिल्डिंग में गार्ड भी है।

गार्ड को हिरासत में लेकर की जा रही पूछताछ
बताया जा रहा है कि चोर करीब 50 मिनट तक शोरूम में रहे। इस दौरान न गार्ड को वारदात की भनक लगी और न ही कोई पुलिस पिकेट वहां से गुजरी। पुलिस ने शक आधार पर शोरूम की बिल्डिंग के गार्ड को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस की पूछताछ में गार्ड ने बताया कि वह रात के समय सो गया था। इसके अलावा पुलिस आसपास के सीसीटीवी के माध्यम से यह जानने कि कोशिश में लगी है कि चोर किधर से आए और कहां चले गए।
बयान
तहरीर के आधार पर मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। चोरों को पकड़ने के लिए 10 टीमें लगाई गई हैं। जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

निमिष पाटिल, (DSP)

Exit mobile version