गाजियाबाद के बैंक्वेट हॉल में लगी भीषण आग, दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे

गाजियाबाद:- जिले से एक बड़ी खबर आई है। खबर के मुताबिक, गाजियाबाद के एक बैंक्वेट हॉल में भीषण आग लग गई है। इस आग ने पूरी बिल्डिंग में हाहाकार मचा दिया और कुछ ही देर में आग चारों ओर फैल गई। देखते-देखते ऊपरी मंजिल तक धुआं भर गया। थाना लिंक रोड क्षेत्र के सूर्यानगर स्थित ओशियन बैंक्वेट हॉल, देविका टावर में भयंकर आग लगी है। आग का धुआं कई किलोमीटर तक देखा जा रहा है।

आग लगी शॉर्ट सर्किट से

वसुंधरा सेक्टर तीन में रियल स्क्वायर भवन में नीचे किंग्सफाक होटल एंड बैंक्वेट हाल है। बेसमेंट में बैंक्वेट हाल और ऊपर तल पर होटल है। भवन के अन्य हिस्से में दुकानें, जिम और कार्यालय हैं। सोमवार दोपहर करीब दो बजे भवन में बैंक्वेट हाल के डेकोरेशन एरिया में शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

बेसमेंट में बैंक्वेट हाल में एक बुजुर्ग दंपती की शादी की 50वीं सालगिरह का कार्यक्रम चल रहा था। ऊपर होटल के कमरों में लोग ठहरे हुए थे। पास की सोसायटी से लोगों ने आग की लपटें निकलती देखकर पुलिस, अग्निशमन विभाग और सुरक्षा गार्डों को सूचना दी। शोर सुनकर दुकानदार दुकानें बंद कर बाहर की ओर भागे।

पुलिस और दो अग्निशमन कर्मियों ने पाइप बिछाकर व सबमर्सिबल की मदद से पानी डालकर आग बुझाना शुरू किया। पास से गुजर रही पीएनजी लाइन को बंद कराया गया। आरोप है कि होटल के कुछ कर्मचारी मौके पर मदद करने के बजाए भाग गए। बचाव के दौरान पुलिस उपनिरीक्षक भूपेंद्र सिंह और अग्निशमन कर्मी संजेश गौतम चोटिल हो गए।

अग्निशमकर्मियों ने चार गाड़ियों की मदद से आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया। बैंक्वेट हाल के पास एनओसी थी और फायर फाइटिंग सिस्टम चल रहे थे। राहुल पाल, मुख्य अग्निशमन अधिकारी।

Exit mobile version