फ्लैट में फंदे से लटका मिला युवक का शव

नोएडा। जिले में रहकर कंपटीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे एक युवक ने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक का संदिग्ध हालात में शव फांसी पर लटका मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मौके पर पहुंचे परिवार वालों ने युवक के पांच दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस और फोरेंसिक टीम भी पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मामला बिसरख थाना क्षेत्र के इकोविलेज वम सोसायटी का है।

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि मुरादाबाद जिले के नवीन नगर के रहने वाले राहुल जीत बिसरख थाना क्षेत्र के इकोविलेज इलाके में एक फ्लैट किराए पर लेकर कंपटीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे थे। राहुल के भाई नवीन सिंह ने बताया कि वह कुछ दिन पहले ही कंपटीशन एग्जाम की तैयारी करने के लिए रुपये लेकर आया था। उसे दिल्ली में कोई सही से रहने के लिए जगह नहीं मिली तो वह ग्रेटर नोएडा के इको विलेज इलाके में रहने लगा। उन्होंने बताया कि राहुल ने जिस पंखे से आत्महत्या की है वह काफी नीचा है और राहुल के ौर भी जमीन से छू रहे थे। जिसे देखकर लग रहा है कि राहुल ने आत्महत्या नहीं की जबकि उसकी हत्या कर आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया गया है। पुलिस ने नवीन की शिकायत के आधार पर राहुल के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

रिपोर्ट पर टिकी कार्रवाई
नवीन ने यह भी बताया कि उनके पिता यूपी पुलिस में डीएसपी के पद से रिटायर हैं और उनका स्वास्थ्य खराब है जिसकी वजह से वह घर पर ही रहते हैं। राहुल अपने पिता की मर्जी से ही कंपटीशन एग्जाम की तैयारी करने के लिए यहां आया हुआ था। मामले में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि मामला आत्महत्या का है फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच में जो भी तथ्य निकाल कर आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। अगर मामला हत्या का हुआ तो तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस ने राहुल के मोबाइल फोन को भी जांच में शामिल किया है। उधर राहुल की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

Exit mobile version