बच्चों को छोड़ने जा रही स्कूल बस खेत में पलटी 15 घायल

नोयडा। जिले के रबूपुरा कोतवाली इलाके के फलेदा के पास कार को बचाने के प्रयास में बच्चों से भरी एक स्कूल बस खेत में पलट गई। हादसे में 15 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें पुलिस और स्कूल प्रशासन ने ग्रामीणों की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दो बच्चों की हालत नाजुक बताई जा रही है। स्कूल बस में कुल 35 बच्चे सवार थे। अगर बस खेत में नहीं पलटती तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। उधर. पुलिस प्रशासन भी इस बात की जांच कर रहा है की छुट्टी के दिन स्कूल क्यों खुला था, क्योंकि मोहर्रम की छुट्टी की वजह से सभी स्कूल बंद होने के निर्देश थे।

बच्चों के परिवार वालों ने बताया कि स्कूल बस से बच्चे फलेदा गांव में स्थित लक्ष्मी देवी पब्लिक स्कूल में सुबह पढ़ाई करने के लिए गए थे। पढ़ाई करने के बाद बस बच्चों को लेकर उनके घर छोड़ने के लिए आ रही थी। जिसमें करीब 35 बच्चे सवार थे। जैसे ही बस नगला कंचन व नगला चंदन गांव की तरफ बड़ी वहीं फलेदा गांव के पास सामने से आ रही कार को बचाने के प्रयास बस का पहिया मिट्टी में दास गया और बस खेत में अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटने से बच्चों में चीख पुकारी शुरू हो गई। वहीं बस पलटने की आवाज सुनते ही मौके पर दौड़े ग्रामीणों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी और बचाव कार्य में जुट गए। पुलिस और ग्रामीणों की मदद से सभी बच्चों को बाहर निकल गया। जिसमें 15 बच्चे घायल हुए थे।

छुट्टी के दिन खुला था स्कूल
अस्पताल में भर्ती कराए गए सभी बच्चों में से दो बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। उधर बस पलटने की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन ने भी पुलिस को निर्देश दिए हैं कि लापरवाही बताने वाले चालक और स्कूल संचालक पर जांच कर कार्रवाई हो। परिवार के लोगों को कहना है कि मोहर्रम की छुट्टी होने के बाद भी स्कूल खोला गया था। इस बात की भी जिला प्रशासन जांच कर रहा है की छुट्टी के दिन भी स्कूल क्यों खोला गया। फिलहाल गनीमत रही की बड़ा हादसा होने से टल गया।

Exit mobile version