चोरी करके भाग रही नौकरानी की छत से गिरकर मौत

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में चौथी मंजिल से गिरकर महिला की मौत हो गई। महिला एक व्यापारी के घर पर नौकरी करती थी और व्यापारी समेत परिजनों की गैर मौजूदगी में वहां से चोरी करके भाग रही थी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा है और चोरी गया माल कब्जे में ले लिया है। उसे विधिक प्रक्रिया के तहत व्यापारी की लौटाया जाएगा।
मृतका की पहचान रेनू देवी के रूप में हुई। वह ढेलवारिया में रहती थी। उसके पास साड़ी का बंडल, एक पर्स और छाता मिला है। कुछ सामान बिल्डिंग की छत पर भी मिला। फोरेंसिक टीम ने मौके से सबूत जुटाए। जैतपुरा के संजयनगर कॉलोनी कॉटन मिल के पास वीडीए अपार्टमेंट में आदित्य मेहरोत्रा परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने करीब एक साल पहले सच्चेलाल गोंड की पत्नी रेनू को साफ-सफाई के लिए रखा था। रेनू झाड़ू-पोछा करने के बहाने घर की हर चीज पर निगाह रखती थी।
वह आदित्य के घर से जाने और वापस आने का शेड्यूल, परिवार के सोने-जागने की सभी जानकारी जुटा रही थी। उसको ये भी पता था कि परिवार नगद और ज्वेलरी कहां रखता है? अलमारी की चाबी कहां रखी जाती हैं, ये भी उसको पता था। साड़ी व्यापारी आदित्य मल्होत्रा ने अपने पोते के मुंडन की तैयारी बरेली स्थित अपने पैत्रक गांव कराना तय किया। इसके लिए कार्ड छप गए और रिश्तेदारों को आमंत्रण भी दिया गया। इसके साथ ही रेनू ने चोरी का प्लान बना लिया। उसे पता था, बरेली में मालिक को आने-जाने में चार-पांच दिन लगेंगे। घर पर झाड़ू-पोछा के दौरान वह शादी की तैयारियों और वहां जाने वालों की जानकारी भी लेती रही। 13 जुलाई को आदित्य की पत्नी ने उसे सुबह जल्दी बुलाया। साफ-सफाई करने के बाद रेनू ने कार में सामान भी रखवाया। जब सभी ताला बंद करने लगे, तो रेनू कुछ छूटने की बात कहकर अंदर गई। इसके बाद वह पीछे की तरफ की खिड़की खोल कर बाहर आ गई। आदित्य मेहरोत्रा ने रेनू के अचानक अंदर जाने, फिर कुछ देर में बाहर आने को सामान्य बात समझी। वह परिवार के साथ रवाना हो गए।
पैर फिसलने से गई जान इसके बाद मौका पाकर रेनू वहां पहुंची और सामान की गठरी बांधकर पाइप के सहारे नीचे उतरने की तैयारी करने लगी। उसने सारी गठरियों को छज्जे पर रखा और पर्स हाथ में लटकाकर उतरना शुरू किया। बारिश में पाइप गीला होने के चलते उसका हाथ-पैर फिसल गया। वह छत से नीचे जा गिरी। रेनू सिर के बल नीचे गिरी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।
Exit mobile version