गाजियाबाद : क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम पर 68 हजार की ठगी

गाजियाबाद। जिले में लोगों के साथ हो रही ठगी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर खोड़ा थाना क्षेत्र के अनिल विहार कॉलोनी के रहने वाले आशीष पाठक के साथ 68 हजार 224 रुपये की ठगी की घटना हुई है। आशीष ने थाने में मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस ने बताया कि आशीष नोएडा की एक एक्सपोर्ट कंपनी में जॉब करते हैं। आने वाली 10 जुलाई को उनके बेटे की शादी होनी है घर में सामान खरीदने के लिए तैयारी चल रही थी। इसको लेकर उन्होंने काफी दिन पहले क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए बैंक में आवेदन किया था। इसके बाद 8 जून को उनके मोबाइल फोन पर अनजान नंबर से फोन आया और युवक ने उन्हें बैंक का अधिकारी बताकर उनके बैंक अकाउंट की सारी जानकारी ले ली और उनका फोन हैक कर लिया। इसके बाद उनके खाते से सॉफ्टवेयर साइबर अपराधियों ने 68224 अकाउंट से दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। जब उनके खाते में हुए ट्रांजैक्शन का मैसेज उनके पास आया तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने पुलिस को शिकायती पत्र देकर मुकदमा दर्ज करवाया।

बैंक से निकलवाई डिटेल
मामले में खोड़ा थाना पुलिस की शिकायती पत्र के आधार पर मुकदमा दर्ज करके जांच पड़ताल कर रही है कि किस नंबर से उनके फोन पर फोन आया था। इसके अलावा बैंक से भी डिटेल जुटाई जा रही है कि आशीष के बैंक अकाउंट से किस अकाउंट में रुपए ट्रांसफर किए गए हैं, ताकि आशीष की रकम वापस कराई जा सके। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आशीष की रकम वापस करने का प्रयास किया जा रहा है।

Exit mobile version