गाजियाबाद : फ्रीफॉल होकर गिरी लिफ्ट दूसरी मंजिल पर फंसी, छह घायल

गाजियाबाद। जिले में लिफ्ट के फ्रीफॉल की घटनाएं अक्सर हो रही हैं। ताजा मामला जिले के अहिंसाखंड-1 स्थित शिप्रा कृष्ण विस्टा सोसायटी का है। यहां बी-ब्लॉक की लिफ्ट सातवीं मंजिल से लिफ्ट नीचे गिर गई जो दूसरी मंजिल पर आकर फंस गई। लिफ्ट गिरने की वजह से लिफ्ट में सवार एक ही परिवार के छह लोग घायल हो गए। घायलों को मौके पर पहुंचे सोसायटी के सुरक्षाकर्मियों ने बाहर निकालकर उनका प्राथमिक उपचार करवाया। उधर लिफ्ट गिरने की वजह से सभी लोग दहशत में हैं।

सोसायटी के दसवीं मंजिल पर रहने वाली अंकिता शर्मा ने बताया वह अपनी सास आरती शर्मा अपनी बहन अंकुशा, भाई सिद्धार्थ, और बेटा विराज और बेटी ईशाना के साथ लिफ्ट द्वारा मेहमानों को छोड़ने नीचे आ रही थी। उन्होंने बताया की शुरुआत में लिफ्ट 10वीं मंजिल से ठीक चली लेकिन सातवीं मंजिल पर आकर अचानक लिफ्ट नीचे गिर गई जो की दूसरी मंजिल पर आकर फंस गई। लिफ्ट नीचे गिरने की वजह से हुए डैमेज में लिफ्ट में चल रहा फैन और लाइट भी पूरी तरह से बंद हो गई। जिसकी वजह से परिवार घबरा गया। उधर लिफ्ट गिरने की आवाज सुनकर सोसायटी में अफरातफरी का माहौल हो गया। लिफ्ट करने के बाद करीब 20 मिनट बाद लिफ्ट मेंटिनेस के कर्मचारी और सोसायटी के सुरक्षाकर्मी पहुंचे तो सभी लोगों को बाहर निकाला गया।

दो दिन पहले हुआ सर्वे 

लिफ्ट टेक्नीशियन टीम भी पूरी घटना की जांच के लिए जुटी हुई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर हालात नहीं सुधरे तो किसी दिन किसी बड़ा हादसा भी हो सकता है। स्थानीय लोगों ने यह भी बताया कि 2 दिन पहले ही एसीएम चंद्रेश आज में अगर कोई दूसरी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।और बिजली विभाग के तमाम अधिकारी लिफ्ट का कई सोसाइटी में सर्वे करने गए हुए थे। आखिर सोसाइटी में लिफ्ट गिरने की क्या वजह है इसकी पूरी जांच की जा रही है।

Exit mobile version