गाजियाबाद : ईद पर बकरा काटने को लेकर बीजेपी विधायक-फिल्म डायरेक्टर में ठनी

नंदकिशोर गुर्जर

गाजियाबाद। भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर और सैफी फिल्मस प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर शकील सैफी के बीच अब ईद पर पशु कटान के मुद्दे पर ठन गई है। शकील सैफी ने दावा किया है कि वो बकरा काटेंगे तो विधायक ने भी दो टूक कह दिया कि वो यहां आकर दिखाएं तो हम बताएंगे।
दरअसल, लोनी क्षेत्र से विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने 16 जून को एक पत्र गाजियाबाद पुलिस के डीसीपी ग्रामीण व एसडीएम को भेजा था। इसमें उन्होंने लोनी क्षेत्र में एयरक्राफ्ट ऑर्डिनेंस लागू होने का हवाला देते हुए बकरीद पर पशु कटान रोकने की मांग की। विधायक ने पत्र में ये भी कहा कि कुछ लोग माहौल बिगाड़ने के लिए गोवंश की हत्या भी कर सकते हैं। मैंने मुस्लिम भाइयों से अपील की है कि वो प्रगतिवादी सोच का हिस्सा बनें और ईकोफ्रेंडली ईद मनाएं।विधायक के इस लेटर के बाद पहली प्रतिक्रिया सैफी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर शकील सैफी की सामने आई। उन्होंने कहा- मैं नंदकिशोर गुर्जर को एक बात बताना चाहता हूं। आपके बाप का राज नहीं है कि हम बकरा ईद न मनाएं। हम ईद पर बकरे न काटें। आप होते कौन हैं हमें रोकने वाले। हम कानून का पालन कर सकते हैं। मोदी-योगी का आदर करते हैं। वे सबको साथ लेकर चलते हैं। लेकिन आप सांप्रदायिकता फैलाते हैं। आप विधायक हैं या गुंडे? आप क्या उल्टी-सीधी बातें बोल रहे हैं? आपकी हिम्मत कैसे हुई साम्प्रदायिकता फैलाने की? हम बकरा ईद पर बकरा काटेंगे। मैं बता रहा हूं, बकरा काटूंगा। आपकी हिम्मत है तो मुझे रोककर दिखाना। कौन सा कानून कहता है कि हम बकरीद पर बकरा न काटें। आप जैसे लोगों ने ही मोदी-योगी को बदनाम करके रखा हुआ है। न तो हमारे मोदी ऐसे, न योगी ऐसे हैं। गलती हमारी है कि हम लोग आप जैसों को चुनते हैं।
विधायक को निलंबित करने की मांग
मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग करुंगा कि ऐसे विधायक को सस्पेंड कर विधायकी पद से हटाएं। इस देश के लिए आपसे ज्यादा शहादत मुसलमानों ने दी है। इंडिया गेट के ऊपर उनके नाम लिखे हुए हैं। मैं मुस्लिमों से भी अपील करता हूं कि वो बकरीद मिल-जुलकर शांतिपूर्वक मनाएं।
कायर लोग करते हैं बयानबाजी
शकील सैफी के इस बयान पर विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि मेरे पत्र में सिर्फ इतनी बात है कि लोनी के लोगों ने पिछली बार पूरे देश को एक मैसेज दिया था कि बकरे का केक बनाकर काटा गया और ईको फ्रेंडली ईद मनाई। उसी क्रम में मैने आज कहा है कि जहां जीव हत्या होती है, वहां पाप होने के साथ-साथ वायुमंडल खराब होता है। ग्लोबल वार्मिंग के लिहाज से ये वक्त महत्वपूर्ण है, इसलिए हम सब मदद करें। जो लोग बयान दे रहे हैं, उनका पुख्ता इलाज होगा। वो अपनी हद में रहें। कायर लोग बयानबाजी करते हैं। जिन्होंने चेतावनी दी है, कल वो आकर दिखाएं, तब हम बताएंगे।
Exit mobile version