गाजियाबाद : सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की सरगर्मियां बढ़ीं, अतुल गर्ग ने विधायकी छोड़ी

गाजियाबाद। सदर विधायक अतुल गर्ग ने अपना इस्तीफा दे दिया है। वजह है कि वो अब सांसद हो चुके हैं, ऐसे में दो पदों पर रहना संवैधानिक नहीं है। इन हालात में अब यहां उपचुनाव की सरगर्मियां बढ़ गई हैं। बीजेपी समेत अन्य दल अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी में हैं और प्रत्याशियों को लेकर अंदरखाने मंथन शुरू हो गया है।

सदर विधायक का पद मतगणना वाले दिन से ही रिक्त माना जा रहा था, क्योंकि अतुल गर्ग सांसद निर्वाचित हुए थे। हालांकि इसकी औपचारिकता शेष थी, जो अब पूरी हो चुकी है। जिक्र भाजपा का करें तो इस सीट के प्रबल दावेदारों में भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा शुमार हैं। दरअसल, संजीव शर्मा मेयर चुनाव में भी टिकट मांग रहे थे, लेकिन भाजपा ने सुनीता दयाल को प्रत्याशी बना दिया। ऐसे में इस बार शहर विधानसभा के लिए संजीव शर्मा प्रबल दावेदारी कर रहे हैं। दूसरे नंबर पर अशोक मोंगा का नाम है। अशोक मोंगा पश्चिम क्षेत्र के पूर्व महामंत्री हैं। इधर, कांग्रेस से इस सीट के लिए सुशांत गोयल मैदान में उतर सकते हैं। सुशांत पूर्व सांसद सुरेंद्र प्रकाश गोयल के बेटे हैं।

आजाद समाज पार्टी भी उतारेगी प्रत्याशी
नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी ने गाजियाबाद शहर विधानसभा का प्रभारी सत्यपाल चौधरी को बना दिया है। बाकायदा कोर कमेटी की बैठक करके शुक्रवार को इसकी घोषणा हुई। सत्यपाल चौधरी राजस्थान के पार्टी प्रभारी हैं। कहा जाता है कि सत्यपाल चौधरी की बदौलत ही आजाद समाज पार्टी ने राजस्थान में अपने पांव स्थापित किए।

Exit mobile version