गाजियाबाद : यूपीएससी परीक्षार्थियों की सहूलियत के लिए 16 जून को सुबह छह बजे से चलेगी नमो भारत ट्रेन

गाजियाबाद। रविवार 16 जून को होने वाली यूपीएससी परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नमो भारत ट्रेन के संचालन की अवधि बढ़ाई गई है। ट्रेन सुबह आठ बजे की जगह छह बजे ही शुरू हो जाएगी।
आमतौर पर शेड्यूल के मुताबिक नमो भारत का संचालन रोजाना सुबह 8:00 बजे से शुरू होता है लेकिन यूपीएससी की परीक्षा देने जा रहे हैं हजारों छात्रों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो और वह सहूलियत से परीक्षास्थल पहुंच सके इसी वजह से सुबह 6:00 से ट्रेन चलनी शुरू हो जाएगी। सिविल सर्विसेज परीक्षा के मद्देनजर दिल्ली-गाजियाबाद-आरआरटीएस कॉरिडोर पर नमो भारत ट्रेन सेवाए प्रातः 08:00 बजे के बजाय प्रातः 06:00 बजे से आरंभ होगी। एनसीआरटीसी ने सिविल सर्विस परीक्षा के मेद्देनजर यह निर्णय लिया है। आरआरटीएस कॉरिडोर के आस-पास स्थित परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा देने के लिए आने वाले परीक्षार्थियों को आवागमन में सहूलियत रहे। वर्तमान में आरआरटीएस कॉरिडोर पर गाजियाबाद में साहिबाबाद से मोदी नगर नॉर्थ तक नमो भारत ट्रेनें संचालित हैं।
इसलिए लिया गया फैसला
नमो भारत के संचालित खंड के आसपास बड़ी संख्या में शैक्षणिक संस्थान हैं। जहां अक्सर प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए बड़ी संख्या में परीक्षार्थी पहुंचते हैं। रविवार को सामान्यत: ट्रेन सेवाए प्रात: 8 बजे से रात्रि के 10:00 बजे तक उपलब्ध रहती हैं पर 16 जून को नमो भारत ट्रेन सेवाए प्रात: 6 बजे से रात्री के 10:00 बजे तक उपलब्ध होंगी।
Exit mobile version