लिफ्ट में दादी संग सवा घंटे फंसी रही दो साल की मासूम, अलार्म सुनकर नहीं पहुंचा मेंटेनेंस स्टाफ

ग्रेटर नोएडा। निराला एस्टेट सोसाइटी के टॉवर की लिफ्ट में बुजुर्ग महिला समेत उसकी नातिन फंस गईं। दोनों तकरीबन सवा घंटे तक लिफ्ट में चीखती-चिल्लाती रहीं। काफी देर बाद सीसीटीवी की फुटेज देखकर सुरक्षाकर्मी आए और उन्हें निकाला। जबकि इससे पहले दोनों ने कई बार अलार्म बजाया लेकिन कोई मदद को नहीं पहुंचा।
इलाकाई लोगों के मुताबिक बताया कि अंकित गुप्ता सोसाइटी के टावर-4 की 17वीं मंजिल के फ्लैट में सपरिवार रहते हैं। गुरुवार को वो ड्यूटी पर गए थे। उनकी मां और दो साल की बेटी नीचे गई थी। दोपहर करीब 12 बजे दादी-पोती फ्लैट में जाने के लिए लिफ्ट में सवार हुईं। बीच बिजली आपूर्ति बंद होने से 12वें और 13वें फ्लोर के बीच लिफ्ट अटक गई। कुछ देर बाद जनरेटर से पावर बैकअप शुरू हो गया, हालांकि लिफ्ट नहीं चली। इंतजार करने के बाद दोनों ने चिल्लाकर मदद मांगना शुरू कर दिया, लेकिन कोई नहीं आया। लिफ्ट में अंधेरे और गर्मी से दोनों का बुरा हाल हो गया। करीब एक घंटे तक दोनों इंतजार करती रही। आरोप है कि लिफ्ट का अलार्म बटन भी दबाने के बाद भी उन्हें मदद नहीं मिली।
तीन दिन में दूसरी घटना
मंगलवार रात को सोसाइटी के टावर-9 की लिफ्ट में मां और बेटे करीब 15 मिनट तक फंसे रहे थे। तीन दिन में दूसरी बार लिफ्ट में फंसने की घटना से सोसाइटी निवासियों में रोष है। निवासियों के मुताबिक सोसाइटी में मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल रही हैं। निवासियों ने कहा है कि जल्द ही सुधार नहीं हुआ तो फिर पुलिस से शिकायत करेंगे।
Exit mobile version