लिफ्ट में फंसे बुजुर्ग दंपती को रेस्क्यू करने जा रही टीम भी फंसी, बमुश्किल निकाला

ग्रेटर नोएडा। लिफ्ट में बुजुर्ग दंपती 30 मिनट तक फंसे रहे। उन्हें रेस्क्यू करने पहुंची मेंटेनेंस टीम दूसरी लिफ्ट में फंस गई। मामले की जानकारी पर सिक्युरिटी ने किसी तरह दोनों लिफ्ट्स खोलकर बुजुर्ग समेत टीम को सकुशल निकाला। वहीं इस लापरवाही से आक्रोशित सोसाइटी के अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (एओए) ने लिफ्ट व्यवस्था में सुधार नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

अजनारा होम्स सोसाइटी के टावर जे निवासी त्रिभुवन तिवारी पत्नी के साथ लिफ्ट से नीचे आ रहे थे। इस दौरान अचानक लिफ्ट रुक गई। उनके सायरन बजाने पर रेस्क्यू करने के लिए टीम दूसरी लिफ्ट से ऊपर आ रही थी। वह टीम भी लिफ्ट में फंस गई। सुरक्षा कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद दोनों को करीब 35 मिनट के बाद बाहर निकाला। एओए अध्यक्ष चंदन सिन्हा ने बताया कि मेंटेनेंस टीम और लिफ्ट मेंटेनेंस एजेंसी को जिम्मेदारी लेनी होगी। उन्होंने मेंटेनेंस टीम से एक लिफ्ट इमरजेंसी हेल्पलाइन और पर्याप्त एआरडी बैटरी समेत अन्य जरूरी व्यवस्था करने की मांग की है। साथ ही तत्काल सुधार नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

सुधार के प्रयास नाकाफी
सोसाइटी निवासियों ने बताया कि एक माह में कई लोग लिफ्ट में फंस चुके हैं। इसी सप्ताह टावर वाई-1 निवासी पंकज बंसल पत्नी व बच्चे समेत अन्य लोगों के साथ लिफ्ट में फंस गए। पिछले सप्ताह में दो बार टावर एम की लिफ्ट में लोगों के फंसने की घटना हो चुकी है। लेकिन समस्या सुधारने के लिए कोई गंभीर प्रयास नहीं हुए। हर बार तकनीकी खामी बताकर खानापूर्ति करने का प्रयास किया है।

Exit mobile version