निर्माणाधीन बिल्डिंग की पांचवी मंजिल से गिरकर महिला मजदूर की मौत

नोएडा। जिले में निर्माणाधीन पांचवी मंजिल से गिरकर बिहार की रहने वाली एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई। महिला की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। तो वहीं महिला की मौत के बाद परिजनों ने बिल्डर के खिलाफ पुलिस को शिकायत पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है। मामला जिले के नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र के एक निजी विश्वविद्यालय के पास का है।

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि मूल रूप से बिहार की रहने वाली अनीता नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र के विश्वविद्यालय के पास बन निर्माणाधीन इमारत में बतौर मजदूर काम कर रही थी। अनीता पांचवी मंजिल पर थी इसी दौरान किसी तरह से वह नीचे गिर गई। वहां मौजूद लोग तुरंत अनीता को लेकर अस्पताल दौड़े, लेकिन तब तक अनीता की मौत हो चुकी। अनीता की मौत की खबर मिलते ही उनके परिवार में कोहराम मच गया। अनीता की मौत के बाद परिवार वालों ने बिल्डर ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस शिकायत की है।

लापरवाही से गई जान
महिला के परिवार के लोगों ने बिल्डर के साथ-साथ ठेकेदारी पर भी लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। आप यह भी लगाया है कि ठेकेदार द्वारा महिलाओं से भी कठिन और ऊंचाई पर काम कराया जाता है। जिसकी वजह से महिलाओं को दिक्कत होती है लेकिन इसके बाद भी ठेकेदार और बिल्डर ध्यान नहीं देते हैं। ठेकेदार और बिल्डर की लापरवाही की वजह से ही आज पांचवी मंजिल से गिरकर महिला की मौत हो गई।

Exit mobile version