गाजियाबाद : बीमा कंपनी के रिटायर्ड डिप्टी मैनेजर के 34.50 लाख हड़पे, पिता-पुत्र पर एफआईआर

गाजियाबाद। बीमा कंपनी से रिटायर्ड डिप्टी मैनेजर से ट्रेंडिंग में निवेश पर मुनाफा कमाने के बहाने पिता-पुत्र ने 34 लाख 50 हजार रुपये हड़प लिए। आरोप है कि पुलिस में शिकायत करने पर आरोपियों ने उनसे कॉल पर बात करना बंद कर दिया। दोनों के खिलाफ कौशांबी में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस लेन-देन के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

शिकायतकर्ता अनिल कुमार मेहरा ने बताया कि वकील राणा ने अपने बेटे अथर राणा के साथ कुछ महीने पहले उनकी बिल्डिंग में ट्रेडिंग और बिजनेस का काम शुरू किया था। दोनों ने एक दिन उन्हें ट्रेडिंग में निवेश पर अच्छा मुनाफा करने की बात कही। इसके बाद उनसे 19 लाख 50 हजार रुपये निवेश कराकर 97 हजार 500 रुपये मुनाफा कमाने का झांसा दिया। कुछ समय बाद उन्हें दोबारा एक लाख रुपये मुनाफा कमाने के बहाने 15 लाख रुपये निवेश करा लिए। उन्होंने निवेश की रकम में परिवार के अन्य लोगों से भी मदद ली थी।

अनुबंध भी बनाया था
तय समय बीतने के बाद जब उन्होंने मुनाफा और निवेश की रकम मांगी तो आरोपियों ने गाली-गलौज करके उन्हें जान से मारने की धमकी दी। उनका कहना है कि अथर राणा ने उनके साथ लिखित अनुबंध किया हुआ है। उस पर आरोपी के हस्ताक्षर भी हैं। उन्होंने पुलिस को लिखित शिकायत देकर दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। लेन-देन और कागजात की जांच कर रहे हैं। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version