कपड़ा फैक्ट्री में आधी रात को लगी भीषण आग, चार वर्कर फंसे, दमकल टीम ने सकुशल निकाला

गाजियाबाद। जिले के मोदीनगर में स्थित एक कपड़ा फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाना शुरू कर दिया। इसी बीच तीसरी मंजिल पर चार लोगों के फंसे होने की जानकारी पर टीम ने उन्हें भी सकुशल रेस्क्यू किया। कई घंटे की मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया जा सका है। हादसे में लाखों की क्षति हुई है। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई है।
मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया, फायर स्टेशन मोदीनगर पर रात तीन बजे सूचना आई कि मोदीनगर में सिखेड़ा रोड इंडस्ट्रियल एरिया स्थित हॉली स्टार एक्सपोर्ट प्राईवेट लिमिटेड में आग लग गई है। यहां पर कपड़े बनाए जाते हैं। सूचना मिलते ही फायर स्टेशन मोदीनगर से अग्निशमन अधिकारी सहित दो फायर टैंकर मय यूनिट घटनास्थल के लिए रवाना हुए। घटनास्थल पर जाकर देखा तो आग बिल्डिंग के तीनों फ्लोर पर फैली हुई थी। आग की लपटें और काला धुआं बहुत तेज था। आग बहुत तेजी से फैल रही थी। फायर यूनिट ने तत्काल होजलाइन फैलाकर फायर फाइटिंग करना शुरू कर दिया। आग लगातार बढ़ती देख फायर स्टेशन कोतवाली से भी दो दमकल गाड़ियां बुलवाई गईं।
आसपास की फैक्ट्रियां भी बचीं
फायर यूनिट ने तृतीय तल पर आग में फंसे चार लोगों हेमंत कुमार निवासी बिहार, सूरज व सुरेंद्र निवासी उन्नाव और उपेंद्र निवासी अलीगढ़ को लैडर लगाकर साहस का परिचय देते हुए सकुशल बाहर निकाला। फायर यूनिट ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। सीएफओ ने बताया कि समय रहते आसपास की फैक्ट्रियों को आग की चपेट में आने से बचा लिया गया है।
Exit mobile version