गाजियाबाद : क्रिप्टो करेंसी के जरिए रकम दोगुनी करने के बहाने छह लाख की ठगी

गाजियाबाद। जिले में एक व्यक्ति के साथ क्रिप्टो करेंसी के जरिए रकम दोगुनी करने के नाम पर साइबर ठगों ने छह लाख रुपए की ठगी कर ली। मामले में कोर्ट के आदेश पर आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जांच में पता चला कि ठगों ने कंपनी की ओर से गिफ्ट देने की बात कह कर नोएडा बुलाकर क्रिप्टो करेंसी में पैसे लगाकर दोगुना करने की बात बताई गई थी।

मामले में एसीपी अभिषेक श्रीवास्तव का कहना है की मूल रूप से झारखंड के बोकारो के रहने वाले संजीव कुमार गाजियाबाद के राजनगर में रहते हैं। उन्होंने बताया कि उनके मोबाइल फोन पर एक कॉल आई थी कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम सतनाम बताते हुए कंपनी में ड्रा होने और गिफ्ट वाली सूची में नाम होने की बात बताई और उन्हें गिफ्ट लेने के लिए नोएडा बुला लिया। नोएडा में संजीव जब आरोपियों द्वारा बुलाई गई जगह पर पहुंचे तो वहां उन्हें क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट कर रकम दोगुनी करने की बात बताई गई। इतना ही नहीं साइबर अपराधियों ने संजीव को कुछ लोगों के साथ जो मीटिंग में भी शामिल करवाया था। जूम मीटिंग में शामिल लोगों ने संजीव को बताया कि उन्होंने क्रिप्टो करेंसी में रुपए इन्वेस्ट किए थे जिसके बदले उन्हें दोगुनी रकम मिली है। जो मीटिंग में अन्य लोगों की बातें सुनकर वह साइबर ठगों के जाल में फंसते चले गए और उन्होंने अपने छह लाख रुपए उनको दे दिए। रुपए मिलने के बाद उन लोगों ने संजीव से बात करनी बंद कर दी।

रकम मांगने पर मिलती थी धमकी
जब भी वह अपने रुपए मांगता था। तब वह लोग जान से मारने की धमकी देते थे। इसके बाद संजीव ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर सतनाम, विजय सकलानी, राजेश, मोहम्मद रफी, अमित सक्सेना मोहित शर्मा, पंकज और धनंजय के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया था। कोर्ट के आदेश पर सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और पूरे मामले में बारीकी से जांच की जा रही है।

Exit mobile version