गाजियाबाद : पत्नी की बीमारी का बहाना बनाकर हजारों की ठगी

गाजियाबाद। जिले में ठगी के तमाम अलग-अलग तरीके के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में एक मामला ऐसा आया है, जिसमें एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की बीमारी का बहाना बताकर एक व्यक्ति से 99 हजार रुपए की ठगी कर ली। जब पीड़ित ने अपनी रकम वापस मांगी तो आरोपी जान से मारने की धमकी देने लगा। जिस पर पीड़ित ने मुरादनगर थाने में मामला दर्ज करवाया है। कौशांबी थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और पुलिस का दावा है कि जल्दी पीड़ित की रकम वापस करवाई जाएगी।
न्यू डिफेंस कॉलोनी के रहने रजनीश कुमार ने थाने में दिए शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए बताया कि सत्तो वाली गली के रहने वाले राजीव नाम के व्यक्ति से उनकी अच्छी जान पहचान थी। जिसका फायदा उठाकर उसने अपनी पत्नी का बीमारी का बहाना बात कर उनसे 99 हजार रुपए ठग लिए, लेकिन हकीकत में आरोपी राजीव की पत्नी बीमार नहीं थी। जब इस बात की जानकारी रजनीश को हुई तो उन्होंने राजीव से अपनी रकम वापस मांगी तो आरोपी राजीव अपने साथी संजीव के साथ मिलकर उन्हें धमकी देने लगे।
सबूत जुटा रही पुलिस
तब रजनीश ने थाने में दोनों लोगों के खिलाफ शिकायत पत्र देकर एफआईआर दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि रजनीश से कागज मांगे जा रहे हैं। जिससे यह पता चल पाए उन्होंने राजीव को पैसे किस तरह से दिए हैं। अगर पैसे देने की सबूत मिल गए तो जल्दी आरोपियों पर कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजने का काम किया जाएगा।
Exit mobile version