गाजियाबाद : कागज की गड्डी पर डॉलर चिपकाकर टप्पेबाजी करने वाले पांच गिरफ्तार

गाजियाबाद। जिले में पुलिस ने लोगों से टप्पेबाजी कर लाखों रुपए की हेरा फेरी करने वाले पांच अभियुक्तों को आनंद विहार बॉर्डर के पास से पकड़ा है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास पुलिस ने तलाशी के दौरान पांच आधार कार्ड, तीन पैन कार्ड, 17 सिम, 15 मोबाइल फोन व डॉलर बरामद किए हैं।

ये शातिर कागज की गड्डी के ऊपर डॉलर चिपकाकर अपने जाल में फंसा कर टप्पेबाजी की घटना को अंजाम देते थे। फिहलाल पुलिस सभी अभियुक्तों से पूछताछ कर रही है कि वह इस तरह की घटना को कब से अंजाम दे रहे थे और अब तक कितने लोगों से टप्पेबाजी की घटना कर चुके हैं। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार बांग्लादेशी अभियुक्त ने अपने नाम साबिर उर्फ शब्बीर, अब्दुल रहीम, अमन, नवीन शेख उर्फ नवीन मिर्धा,रुखसाना रुखसाना है और वह बांग्लादेश के अलग-अलग क्षेत्र के रहने वाले हैं सभी लोग। गाजियाबाद के कौशांबी के भोवा में बिना वीजा और बिना कागजात के पिछले काफी समय से रह रहे थे। यह लोग बाजार अस्पताल एवं स्कूलों के बाहर घूम कर लोगों को अपने जाल में फंसा कर एकांत में ले जाते थे और उन्हें कहानी बताकर उनके पास जो रकम व कीमत जेवर होते थे वह ले लेते थे। जेवर व रकम के बदले उन्हें डॉलर के नाम पर फर्जी गड्डी दे देते थे। ज्यादा तरह लोग रहा चलते लोगों को अपना शिकार बनाते थे और उन्हें ऐसी कहानी बताते थे कि वह उनके जहां से मैं आकर अपना सब कुछ दे देते थे। इस तरह की टप्पेबाजी की घटनाओं को यह लोग पिछले काफी समय से अंजाम दे रहे थे।

कई प्रांतों में की हैं वारदातें
डीसीपी निमिष पाटिल का कहना है कि पूछताछ के दौरान साबिर उर्फ शब्बीर ने बताया कि कुछ लोगों से मिलकर ₹10000 में बिना कागज यह लोग भारत में आए थे। यहां आने के बाद इन लोगों ने फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड भी बनवा लिए थे। जिसे आसानी से इन्हें कमरे किराए पर मिल जाते थे। पुलिस की पूछताछ में इन अभियुक्तों ने यह भी कबूल किया है कि उनके पास ना तो वीजा है और ना ही कोई सही कागजात हैं। इन सभी अभियुक्तों ने पंजाब, हरियाणा,दिल्ली के अलावा अन्य शहरों में भी टप्पेबाजी की वारदातों को अंजाम दिया है।

Exit mobile version